scriptकंगारू अदालत ने चोर ठहराया, लड़की ने की खुदकुशी | Kangaroo court holds girl guilty of theft, commits suicide | Patrika News

कंगारू अदालत ने चोर ठहराया, लड़की ने की खुदकुशी

Published: Oct 31, 2016 11:03:00 pm

11 वीं कक्षा की छात्रा पिंकी खातून ने रविवार सुबह जलपाईगुड़ी जिले के
बेंगूपारा गांव में अपने घर के बाहर एक बांस के बागीचे में फांसी लगाकर
आत्महत्या कर ली

Suicide

Suicide

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में स्थानीय कंगारू अदालत (गैरकानूनी स्वयंभू अदालत) द्वारा अपमानित और चोर घोषित किए जाने के बाद एक किशोरी ने आत्महत्या कर ली। परिजनों ने सोमवार को यह आरोप लगाया। जिला पुलिस ने आत्महत्या की पुष्टि की है, लेकिन कंगारू अदालत के बारे में अभी तक उसे कोई शिकायत नहीं मिली है।

11 वीं कक्षा की छात्रा पिंकी खातून ने रविवार सुबह जलपाईगुड़ी जिले के बेंगूपारा गांव में अपने घर के बाहर एक बांस के बागीचे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने आरोप लगाया कि गत शनिवार को लड़की के घर पर स्थानीय पंचायत के नेताओं द्वारा संचालित कंगारू अदालत ने उसे मोबाइल फोन चोर घोषित किया था।

पिंकी के चाचा मोस्लेन हक ने कहा, पड़ोस के भोलापारा गांव के लोगों ने उस पर एक माबाइल फोन चोरी करने का झूठा आरोप लगाया। स्थानीय तृणमूल कांग्रेस के नेताओं और पंचायत के उप प्रमुख के नेतृत्व में संचालित कंगारू अदालत के सदस्यों ने उसकी पिटाई की और फोन नहीं लौटाने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी।

उन्होंने कहा, वह अनेक लोगों के सामने हुई अपनी बेइज्जती बर्दाश्त नहीं कर सकी। हम कंगारू अदालत की निरंकुशता के खिलाफ पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराएंगे। पुलिस ने कहा कि मामला दर्ज कराए जाने पर जांच की जाएगी। रानीगंज पुलिस थाना के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, प्रतीत होता है कि लड़की ने आत्महत्या की है। अंत्यपरीक्षण किया जा रहा है। हम नहीं जानते हैं कि उसने यह कठोर कदम क्यों उठाया।

ट्रेंडिंग वीडियो