scriptकर्नाटक में पुजारियों ने मंदिर के नाम पर बनाई फर्जी वेबसाइट, ठगे 20 करोड़ रुपए | Karnataka priests create fake websites in temple’s name | Patrika News

कर्नाटक में पुजारियों ने मंदिर के नाम पर बनाई फर्जी वेबसाइट, ठगे 20 करोड़ रुपए

Published: Jun 25, 2022 06:13:01 pm

Karnataka: कर्नाटक में मंदिर के पुजारियों ने मंदिर के नाम से ही फर्जी वेबसाइट बनाकर 20 करोड़ रुपए की ठगी की है। इन वेबसाइटों के माध्यम से पिछले चार साल से ठगी की जा रही थी। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

karnataka-priests-create-fake-websites-in-temple-s-name.jpg
Karnataka: कर्नाटक के कालाबुरागी जिले में देवलगनापुर मंदिर के पुजारियों के एक ग्रुप ने कथित तौर पर मंदिर के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर 20 करोड़ रुपए की ठगी की है। पुलिस ने बताया कि पुजारियों ने दत्तात्रेय देवालय, गंगापुर दत्तात्रेय मंदिर, श्री क्षेत्र दत्तात्रेय मंदिर जैसे नामों के साथ 8 फर्जी वेबसाइट बनाई, जिसमें पिछले 4 साल से फीस और दान स्वीकार किए जा रहे थे। इन वेबसाइटों के माध्यम से पुजारियों ने अब तक 20 करोड़ रुपए की ठगी की है। इसके साथ ही पुलिस ने बताया कि इन वेबसाइटों के दावा विभिन्न पूजा और अनुष्ठानों के नाम पर 10 हजार रुपए से लेकर 50 हजार रुपए का पेमेंट लिया जाता था।
पुलिस ने बताया कि मामले के बारे में जानकारी मिलने के बाद मामला दर्ज करके जांच की जा रही है। आपको बता दें कि उत्तरी कर्नाटक के अफजलपुर तालुक में गंगापुर नदी पर स्थित मंदिर इस मंदिर में केवल राज्य भर से नहीं बल्कि पड़ोसी राज्य तेलंगाना और महाराष्ट्र से भी भक्त श्री दत्तात्रेय मंदिर आते हैं।
 

ऑडिट मीटिंग में हुआ खुलासा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मंदिर राज्य के मुजुरई विभाग के नियंत्रण में है और कलबुर्गी के उपायुक्त यशवंत गुरुकर विकास समिति के अध्यक्ष हैं। इस करोड़ो रुपए की ठगी का खुलासा गुरुकर की अध्यक्षता में हाल ही में हुई ऑडिट मीटिंग में हुआ, जिसके बाद तत्कालीन कार्यकारी अधिकारी नामदेव राठौड़ ने पुलिस में मामला दर्ज कराया है।

मंदिर की दान पेटियों से भी निकाले पैसे!

घटना के सामने आने के बाद पुलिस ने कहा कि हमें यह संदेह ही कि पुजारियों ने मंदिर की दान पेटियों से भी पैसे निकाले हैं, जिसके कारण हम सीसीटीवी फुटेज की जांच कर की। जांच में यह पाया गया कि जिस दिन दान पेटियों से पैसे गिने गए या तो सीसीटीवी कैमरों को दूसरी तरफ डायवर्ट कर दिया या फिर किसी चीज से ढ़क दिया गया। इसके बाद कालाबुरागी के उपायुक्त यशवंत गुरुकर ने आरोपी पुजारियों से पैसे की वसूली के आदेश जारी किए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो