scriptकरोल बाग होटल मालिक गिरफ्तार, आज कोर्ट में होगी पेशी | karol bagh hotel owner arrest by crime branch delhi fire case | Patrika News
क्राइम

करोल बाग होटल मालिक गिरफ्तार, आज कोर्ट में होगी पेशी

करोल बाग होटल मालिक गिरफ्तार, आज कोर्ट में होगी पेशी

Feb 17, 2019 / 10:50 am

धीरज शर्मा

karol bagh

करोल बाग होटल मालिक गिरफ्तार, आज कोर्ट में होगी पेशी

नई दिल्ली। करोल बाग अग्निकांड में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अर्पित होटल के मालिक राकेश गोयल को गिरफ्तार किया. क्राइम ब्रांच उसे आज कोर्ट में पेश करेगी. इसकी जानकारी ष्ठष्टक्क राजेश देव ने दी। आपको बता दें कि करोल बाग इलाके के अर्पिट होटल में लगी आग में 17 लोगों की मौत हो गई थी। रविवार की सुबह आखिरकार होटल के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया।

इससे पहले मालिक के गिरफ्तार नहीं होने पर दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन ने आरोप लगाया था कि शायद बीजेपी से संबंध होने के कारण होटल मालिक की गिरफ्तारी नहीं हो रही है। हालांकि लगातार होटल मालिक की गिरफ्तार को लेकर दबाव बढ़ रहा था। आखिरकार दिल्ली पुलिस ने होटल मालिक को एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया।
https://twitter.com/ANI/status/1096980871175794689?ref_src=twsrc%5Etfw
कतर से लौटने की मिली थी जानकारी
दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव ने ने बताया, हमें सूचना मिली थी कि होटल मालिक कतर से लौट रहा है। इंडिगो की फ्लाइट 6ई 1702 से लौटने की जानकारी कस्टम अधिकारियों को दे दी गई थी। कस्टम अधिकारियों ने इसे हिरासत में लिया और फिर क्राइम ब्रांच को कस्टडी सौंप दी गई। आज आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा।
आपको बता दें कि होटल मालिक पर कई बार कार्रवाई के बाद भी होटल में नया फ्लोर बनाने का आरोप है। दिल्ली सरकार ने इस अग्निकांड के बाद दिल्ली के सभी होटल और गेस्टहाउस की जांच के आदेश दिए। फायर डिपार्टमेंट और दूसरे सुरक्षा मानकों की जांच में कई होटलों और गेस्टहाउस में सुरक्षा मानकों की अनदेखी का मामला सामने आया है। सिर्फ तीन दिन जांच में दिल्ली सरकार ने 57 होटल और गेस्टहाउस की फायर एनओसी कैंसल कर दी है।

Home / Crime / करोल बाग होटल मालिक गिरफ्तार, आज कोर्ट में होगी पेशी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो