scriptINX Media Case: बंद कमरे में इंद्राणी और कार्ति चिदंबरम को आमने-सामने बैठा कर CBI कर रही पूछताछ | Karti Chidambaram arrives at Byculla jail in Mumbai | Patrika News

INX Media Case: बंद कमरे में इंद्राणी और कार्ति चिदंबरम को आमने-सामने बैठा कर CBI कर रही पूछताछ

locationनई दिल्लीPublished: Mar 04, 2018 03:25:05 pm

Submitted by:

Prashant Jha

INX मीडिया समूह को विदेशी निवेश की अनुमति दिलाने के लिए रिश्वत लेने के मामले में कार्ति चिदंबरम को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है।

karti chidambram
 नई दिल्‍ली: पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम के बेटे और INX मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी कार्ति चिदंबरम को सीबीआई मुंबई के भायखला जेल में इंद्राणी और पीटर मुखर्जी के सामने बैठकार पूछताछ कर रही है। इस दौरान बंद कमरे में किसी को जाने की अनुमति नहीं है। गौरतलब है कि मीडिया समूह को विदेशी निवेश की अनुमति दिलाने के लिए रिश्वत लेने के मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को सीबीआई ने पिछले दिनों गिरफ्तार किया है। पीटर और इंद्राणी मुखर्जी ने बयान में आरोप लगाया था कि कार्ति के पिता पी चिदंबरम के कहने पर एफआईपीबी क्लीयरेंस के लिए कार्ति को सात लाख डॉलर ( 4.57 करोड़ रुपए) दिए गए थे। 
https://twitter.com/hashtag/KartiChidambaram?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बेटी शीना बोरा की हत्या मामले में जेल में बंद है इंद्राणी
इंद्राणी और पीटर अपनी बेटी शीना बोरा हत्या मामले में मुंबई की भायखला जेल में है। सीबीआई आईएनएक्स मीडिया मामले में बड़ी साजिश का पर्दाफाश करने के लिए यह पूछताछ जरूरी बताया है।
 1 मार्च से सीबीआई हिरासत में है कार्ति 

इससे पहले 1 मार्च को कोर्ट ने 5 दिनों के लिए कार्ति को सीबीआई हिरासत में भेज दिया था। मामले की अगली सुनवाई 6 मार्च को होगी। इस दौरान कार्ति को घर से खाना ही मिलेगा। हालांकि डॉक्टर की सलाह पर वे दवाएं ले सकते हैं। सीबीआई ने कहा कि हिरासत में रहने के दौरान भी अच्छा खाना मिलता है और इसका पूरा ख्याल रखा जाता है। पटियाला हाउस कोर्ट में सीबीआई ने कहा कि कार्ति सोने की चेन और अंगूठी नहीं उतार रहे हैं। इस पर कोर्ट ने कहा कि आप जांच करने पर ध्यान दीजिए लड़ाई करनी ठीक नहीं है। सीबीआई ने कार्ति चिदंबरम के लिए 15 दिन की कस्टडी मांगी थी। हालांकि कार्ति के वकील ने इसका विरोध किया। आईएनएक्स मीडिया केस में घिरे कार्ति चिदंबरम पर गलत तरीके से निवेश के लिए विदेशी फंड लेने का आरोप है।
इंद्राणी के बयान पर कार्ति की गिरफ्तारी

कार्ति चिदंबरम को चेन्नई से गिरफ्तार किया गया था। कार्ति की गिरफ्तारी पर इंद्राणी मुखर्जी ने बड़ा आरोप लगाया। सूत्रों के मुताबिक मजिस्ट्रेट के सामने इंद्राणी ने कार्ति का नाम लिया। इंद्राणी ने कहा कि नार्थ ब्लॉक में पी चिदंबरम और कार्ति से मिली। चिदबंरम ने बेटे के कारोबार में मदद के लिए 10 लाख डॉलर की रिश्वत मांगी। इंद्राणी और पीटर ने आरोप लगाया कि उन्होंने फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) से क्लियरेंस के बदले तत्कालीन वित्त मंत्री पी चिदंबरम के कहने पर उनके बेटे कार्ति को 4.57 करोड़ रुपए दिए थे। इस बयान से पी चिदंबरम की भी मुश्किलें बढ़ सकती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो