जम्मू-कश्मीर: शोपियां में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने मार गिराए 2 आतंकी

mohit1 sharma

Publish: Sep, 10 2017 08:41:00 (IST) | Updated: Sep, 10 2017 11:42:00 (IST)

Crime
जम्मू-कश्मीर: शोपियां में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने मार गिराए 2 आतंकी

इंटेलिजेंस इनपुट से 3 आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिलने पर शनिवार रात सुरक्षाबलों की टीम बारबग पहुंची।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर आतंकियों के खिलाफ जारी सैन्य अभियान में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। शोपियां के बारबग में हुई इस मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी ने सुरक्षाबलों के समक्ष हथियार समेत आत्मसमर्पण कर दिया।

 इंटेलिजेंस इनपुट से हाथ लगी थी जानकारी

इंटेलिजेंस इनपुट से 3 आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिलने पर शनिवार रात सुरक्षाबलों की टीम बारबग पहुंची। सुरक्षाबलों ने यहां सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। आतंकियों की धरपकड़ के लिए सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की नाकाबंदी कर दी। इस दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकियों को चेतावनी दी तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। जवाब सुरक्षाबलों की ओर से की गई फायरिंग में हथियारबंद हिज्बुल मुजाहिदीन का आतंकी तारिक को ढेर हो गया। वहीं सूत्रों के मुताबिक सुरक्षाबलों को एक और आतंकी के मारे जाने की भी खबर है। हालांकि अभी तक दूसरे आतंकी का शव बरामद नहीं किया जा सका है, लेकिन उसका नाम अल्ताफ बताया जा रहा है। वहीं हिज्बुल के ही आदिल नाम के आतंकी को गिरफ्तार कर लिया गया।

कश्मीर पहुंचे राजनाथ सिंह

जानकारी के मुताबिक आदिल ने तीन महीने पहले ही हिज्बुल मुजाहिदीन ज्वाइन किया था। शनिवार को जब मुठभेड़ शुरू हुई तो साथियों के मारे जाने के बाद वह अकेला पड़ गया, जिसके बाद उसके पास आत्मसमर्पण के अलावा कोई रास्ता शेष नहीं बचा था। जिसके चलते वो हथियार समेत सुरक्षाबलों के सामने आ गया और उसके गिरफ्तार कर लिया गया। बता दें कि अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के बाद सेना ने घाटी में आतंकियों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है। इसके लिए सेना ने घाटी में मौजूद आतंकियों की लिस्ट बनाई थी। जिसके बाद लगातार सर्च ऑपरेशन चलाकर आतंकियों को ढेर किया जा रहा है। बता दें कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को ही जम्मू-कश्मीर के दौरे पर पहुंचे हुए हैं और आज वह अनंनतनाग का दौरा करेंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned