कश्मीर: पुलवामा में पुलिस और सेना के अभियान के दौरान गिरफ्त में आया हिजबुल आतंकी गुलजार

mohit1 sharma

Publish: Oct, 13 2017 02:23:48 (IST)

Crime
कश्मीर: पुलवामा में पुलिस और सेना के अभियान के दौरान गिरफ्त में आया हिजबुल आतंकी गुलजार

जानकारी के अनुसार सेना, पुलिस और सीआरपीएफ की ओर से चलाए गए संयुक्त अभियान में हिज्बुल के आतंकी को घेर लिया गया।

नई दिल्ली। जम्मू और कश्मीर के पुलवामा स्थित तराल में सुरक्षा बलों ने हिजबुल मुजाहिद्दीन आतंकी को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार सेना, पुलिस और सीआरपीएफ की ओर से चलाए गए संयुक्त अभियान में हिजबुल के आतंकी को घेर लिया गया। सुरक्षा बलों की गिरफ्त में आए आतंकी की पहचान गुलजार डार के रूप में हुई है।

 

भारतीय चौकियों को बनाया निशाना

दूसरी ओर पाक सेना ने खड़ी सेक्टर में भी भारतीय चौकियों पर गोलाबारी शुरू कर दी। जिसके जवाब में उतरे भारतीय जवानों ने भी मोर्चा संभाल कर दुश्मन सेना को करारा जवाब दिया। हालांकि दोनों ओर से हुई मुठभेड़ में किसी नुकसान की अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है। नॉर्थ कमान के प्रवक्ता कर्नल एनएन जोशी ने पुष्टि की है कि पाकिस्तानी सेना की ओर से किए गए संघर्ष विराम उल्लंघन में एक जवान शहीद व एक पोर्टर की मौत हुई है। शहीद की पहचान सिपाही टीके रेड्डी निवासी आंध्र प्रदेश के रूप में हुई है। वहीं पोर्टर मुहम्मद जाहिर मंजाकोट (राजौरी) का रहने वाला था।

अचानक शुरू की गोलीबारी

जानकारी के मुताबिक केजी सेक्टर में सरला पोस्ट के पास कॉंस्टेबल टीके रेड्डी व पोर्टर मुहम्मद जाहिर खच्चर पर सामान लेकर जा रहे थे। तभी पाक सेना ने अचानक गोलीबारी शुरू कर दी। जिसमें सिपाही टीके रेड्डी शहीद व पोर्टर की मौत हो गई। गोलीबारी में सिपाही कैदार गोरी शंकर, सिपाही नितेश नरे, सिपाही रूप नार बाबा साहिब, नायक आर मुन्तपोंदी, सिपाही नरेंद्र कुमार व सेना का पोर्टर मुहम्मद इसाक घायल हो गए। आपको बता दें कि पाकिस्तान की ओर से लगातार युद्धविराम का उल्लघंन किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक इस साल पाकिस्तान की ओर से 600 से भी अधिक बार सीजफायर का उल्लघंन किया जा चुका है। हालांकि इस दौरान भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का उसे मुहंतोड़ जवाब दिया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned