कश्मीरः कुलगाम में कैश वैन पर आतंकी हमला, 5 जवान व 2 बैंककर्मियों की मौत 

कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर बैंक की कैश वैन पर हमला किया। इस हमले में बैंक के दो अधिकारी सहित पुलिस के पांच जवान शहीद हो गए। हमले में एक गार्ड भी घायल हो गया।

श्रीनगर.  केंद्र और राज्य सरकार के तमाम प्रयासों को धता बताते हुए एक ओर पाकिस्तान की ओर से हुई संघर्ष विराम उल्लंघन में दो जवान शहीद हो गए। वहीं, एक दूसरी में कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर बैंक की कैश वैन पर हमला किया। इस हमले में बैंक के दो अधिकारी सहित पुलिस के पांच जवान शहीद हो गए। हमले में एक गार्ड भी घायल हो गया। कैश वैन में रखा 50 लाख रुपए भी आतंकियों ने लूट लिए। साथ ही पुलिसवालों के हथियार भी अपने साथ लेते गए। घटना के बाद पुलिस और सेना के जवान क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। घटना की जानकारी देते हुए दक्षिणी कश्मीर के डीआईजी एसपी सैनी ने मीडिया को बताया कि कुछ हथियारबंद आतंकियों ने कैश वैन पर हमला बोल दिया। इस हमले में पुलिस के 5 जवान और वैन की सुरक्षा में तैनात दो अधिकारी को आतंकियों ने गाड़ी से नीचे खींच कर हत्या कर दी। 


दिन भर में हिंसा की कई घटनाएं 
सप्ताह का पहला दिन सोमवार कश्मीर में कई हिंसक घटनाओं का गवाह बना। दिन की शुरुआत पाकिस्तानी सेना के सीजफायर की घटना से हुई। जिसमें दो भारतीय जवान शहीद हो गए। पाक सेना ने शहीद जवानों के शवों को क्षत-विक्षत करते हुए भारतीय सेना की चिंता बढ़ाई। उसके बाद कश्मीर के पुलवामा में पुलिस और सेना को विद्यार्थियों के प्रदर्शन से दो-चार होना पड़ा। इस घटना में विद्यार्थियों ने आईएस के झंडे के साथ प्रदर्शन भी किया। साथ ही कॉलेज भवन पर आतंकी बुरहान वानी की पोस्टर भी चिपका दी। दोपहर बाद की घटना में कैश वैन लूटी गई। 

घाटी का रंग लाल
धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले कश्मीर में पत्थरबाजी, आतंकी हमलें और हिंसक घटनाओं के कारण माहौल अशांत बना हुआ है। हाल के दिनों में सुरक्षाबलों पर पथराव की घटनाओं में भी काफी बढ़ोतरी देखी गई है। कल खानयार पुलिस स्टेशन पर कुछ हमलावरों ने ग्रेनेड से हमला किया था। हमले में 4 पुलिसवाले जख्मी हो गए जबकि एक सिविलियन की मौत हो गई थी।

Iftekhar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned