scriptकेरल लेडी साइनाइड किलर केसः अदालत ने जॉली समेत तीनों आरोपियों को पुलिस हिरासत में भेजा | Kerala Lady Cyanide Killer: Court sends 3 accused to police custody | Patrika News

केरल लेडी साइनाइड किलर केसः अदालत ने जॉली समेत तीनों आरोपियों को पुलिस हिरासत में भेजा

locationनई दिल्लीPublished: Oct 11, 2019 08:33:14 am

केरल के कोझीकोड में छह हत्याओं का मामला।
16 अक्टूबर को अदालत में होगी मामले की सुनवाई।
प्रेम संबंधों के लिए ले ली छह लोगों की जान।

gwalior

हरसी हाइलेवल नहर के लिए अधिग्रहित जमीन की अदालत ने मुआवजा राशि बढ़ाई

तिरुवनंतपुरम। केरल के कोझीकोड में परिवार के छह लोगों का साइनाइड देकर कत्ल करने के मामले में बृहस्पतिवार को सुनवाई हुई। कोझीकोड की एक स्थानीय अदालत ने इस मामले के तीनों आरोपियों को छह दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया।
पुलिस ने इस मामले की मुख्य आरोपी जॉली साजू के अलावा उसके दो अन्य साथी एमएस मैथ्यू और पी प्राजीकुमार को गिरफ्तार किया था। जॉली ने कथितरूप से छह लोगों को 2002 से लेकर 2016 के बीच साइनाइड देकर मार दिया था।
यहां जला दुनिया का सबसे ऊंचा रावण, 300 बाउंसर सुरक्षा में रहे तैनात

यह सभी गिरफ्तारी फोरेसिंक विशेषज्ञों द्वारा मारे गए सभी छह लोगों के शवों को कब्र से निकालने के बाद उनके परीक्षण करने के बाद की गई थीं। अब रिमांड अवधि समाप्त होने पर आगामी 16 अक्टूबर को सभी आरोपियों को अदालत के सामने पेश किया जाएगा।
https://twitter.com/ANI/status/1182229573049540608?ref_src=twsrc%5Etfw
क्या है मामला

अत्यधिक जहरीले रंगहीन नमक जैसे दिखने वाले पोटेशियम सायनाइड को कथित रूप से जॉली थॉमस और उसके दो सहयोगियों ने कोझिकोड में एक परिवार को समाप्त करने के लिए इस्तेमाल किया।
नहीं देखा होगा ऐसा डांस, तलवार लेकर नाचने के लिए जुटे दर्जनों लोग

इस संबंध में केरल के पुलिस महानिदेशक लोकनाथ बेहरा ने और भी हत्याओं का संदेह जताया। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि जॉली (47 वर्ष) ने सुनियोजित तरीके से कोझिकोड में केवल एक ही परिवार का सफाया ना किया हो।
जांच में पता चला है कि जॉली हत्या के लिए खाने में साइनाइड मिलाकर देती थी। इसकी वजह से पहली कथित मौत वर्ष 2002 में उसकी सास अनम्मा थॉमस की हुई थी।

चंद्रयान-2: विक्रम लैंडर से संपर्क साधने में नासा या अमरीका की मदद की है सीमा
पपला गुर्जर केस के बाद भी सबक नहीं ले रही पुलिस, मुख्य सरगना की सेवा करने के लिए जेल में बंद कर दिए उसके गुर्गे
छह साल बाद वर्ष 2008 में जॉली ने कथितरूप से अपने ससुर टॉम थॉमस की हत्या कर दी और 2011 में अपने पति रॉय थॉमस की।

थॉमस परिवार में हत्याओं का दौर यहीं नहीं थम गया। सन 2014 में रॉय थॉमस के मामा मैथ्यू की मौत हो गई। दो वर्ष बाद एक और करीबी रिश्तेदार सिली और उसके एक वर्षीय बच्चे की ऐसे ही हालात में मौत हो गई। सिली, शाजू (जॉली के प्रेमी) की पत्नी थी।
चंद्रयान-2 ऑर्बिटर को मिली बड़ी सफलता, इसरो ने जारी की चंद्रमा की ऐतिहासिक तस्वीरें

पुलिस जांच में पता चला कि सभी पीड़ितों की मौत खाना खाने के बाद हुई। जॉली के अलावा घर में सभी की मौत से उसके ऊपर शक की सुई गई।
सूत्रों ने बताया कि लंबी पूछताछ के बाद जॉली ने आखिरकार अपना गुनाह कबूल कर लिया। जहां तक घटना के उद्देश्य का सवाल है, जॉली, शाजू से शादी करना चाहती थी और उनकी नजरें थॉमस परिवार की संपत्ति पर थीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो