केरल में रेप के आरोपी बिशप की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरने पर बैठीं नन

केरल में रेप के आरोपी बिशप की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरने पर बैठीं नन

Kapil Tiwari | Publish: Sep, 08 2018 05:05:08 PM (IST) क्राइम

केरल में एक नन ने जालंधर स्थित डायोसीस कैथलिक चर्च के बिशप के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई है।

कोच्चि। केरल में नन के साथ हुए रेप के मामले में आरोपी की गिरफ्तारी अभी तक नहीं हो सकी है। शनिवार को आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल की गिरफ्तारी की मांग को लेकर केरल की ढेर सारी नन सड़कों पर उतर आईं और उन्होंने आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की। आरोपी जालंधर का है।

हाईकोर्ट जंक्शन बस स्टैंड पर नन ने किया प्रदर्शन

जॉइंट क्रिश्चियन काउंसिल द्वारा बुलाए गए प्रदर्शन में ढेर सारी नन ने हाई कोर्ट जंक्शन बस स्टेशन पर प्रदर्शन किया। सभी की ये मांग थी कि आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए।

तीन और महिलाओं ने बिशप पर लगाया है यौन उत्पीड़न का आरोप

आपको बता दें कि पहले से ही रेप का आरोप झेल रहे बिशप पर शुक्रवार को तीन और ननों ने उनपर यौन उत्पीड़न और गलत तरीके से छूने का आरोप लगाया था। बिशप पर आरोप लगाया गया कि उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग किया और कई बार महिलाओं को जबरन गले लगा लिया।

पीड़िताओं ने शुक्रवार को खटखटाया था हाईकोर्ट का दरवाजा

जानकारी के मुताबिक, एसआईटी अब इस मामले में भागलपुर के बिशप कुरियन वालियाकांडातिल से भी पूछताछ करेगी। फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ शिकायत करने वाली महिलाओं ने शुक्रवार को हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और कहा कि सत्ताधारी लोगों से संपर्क के चलते बिशप को गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है।

 

Bishop of Jalandhar Franco Mulakkal

क्या है मामला

आपको बता दें कि केरल में एक नन ने जालंधर स्थित डायोसीस कैथलिक चर्च के बिशप के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई है। नन ने आरोप लगाया है कि 2014 में जिले के कुरावलंगद क्षेत्र में एक अनाथालय के नजदीक एक गेस्ट हाउस में पहली बार उससे यौन शोषण किया गया। इसके बाद उसका 14 बार यौन उत्पीडऩ किया गया है। यह नन पंजाब में जालंधर स्थित डायोसीस कैथलिक चर्च के तहत चलने वाले एक संस्थान में काम करती थी।

Ad Block is Banned