51 साल के पादरी ने तीन बच्चियों से किया रेप, कोर्ट ने सजा सुनाते हुए कहा- इसे 60 साल जेल में रखो

51 साल के पादरी ने तीन बच्चियों से किया रेप, कोर्ट ने सजा सुनाते हुए कहा- इसे 60 साल जेल में रखो

Chandra Prakash Chourasia | Publish: Feb, 16 2019 04:59:34 PM (IST) | Updated: Feb, 16 2019 07:57:30 PM (IST) क्राइम

पादरी ने जिन नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्कर्म किया उनमें से एक गर्भवती भी हो गई थी।

नई दिल्ली। पादरियों द्वारा ननों के यौन उत्पीड़न के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। केरल की नन के साथ कैथोलिक बिशप फ्रैंको मुलक्कल दुष्कर्म का मामला अभी थमा नहीं कि एक और केस सामने आया है। केरल के एक 51 वर्षीय कैथोलिक पादरी रोबिन वडक्कुमचेरी को नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्कर्म करने और यौन उत्पीड़न के तीन अलग-अलग मामलों में 60 साल की सजा सुनाई गई है।

रेप के बाद गर्भवती हो गई थी बच्ची

थालासेरी के जज पी.एन. विनोद ने सुनवाई करते हुए मनान्थवाडी डिओसिस के पादरी पर 2016 में एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म करने के मामले में 3 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है। जिसके बाद वह गर्भवती हो गई थी। पादरी पर यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पोक्सो) अधिनियम के अंतर्गत मामला चलाया गया था।

बिशप फ्रैंको भी है नन से रेप का आरोपी

बता दें कि इसके अलावा केरल की एक नन से रेप का मामला भी खूब सुर्खियों में रहा है। यहां एक नन ने 54 साल के रोमन कैथोलिक डायोसिस के बिशप फ्रैंको मुलक्कल को पर 2014 से 2016 के बीच कई बार रेप और अप्राकृतिक सेक्स करने का आरोप लगाया था। नन ने अपनी शिकायत में कहा कि बिशप ने दो साल में 14 बार उनका यौन उत्पीड़न किया। बिशप ने इन आरोपों से इनकार किया। उन्होंने कहा कि नन के खिलाफ कार्रवाई करने की वजह से उन्हें फंसाया जा रहा है। लंबी जांच और पूछताछ के बाद पुलिस पर जब कोर्ट का दबाव बढ़ा तो मुलक्कल को पिछले साल 21 सितंबर को गिरफ्तार कर लिया। बाद में हाईकोर्ट ने आरोपी फ्रैंको मुलक्कल को सशर्त जमानत दे दी थी

पोप ने भी माना पादरी करते हैं ऐसे अपराध

पिछले दिनों ईसाई धर्म के सबसे बड़े गुरु पोप फ्रांसिस ने भी माना कि कैथोलिक चर्च में पादरियों और बिशप ने ननों का यौन उत्पीड़न किया है। उन्होंने कहा कि चर्च ने ऐसे कई पादरियों को सस्पेंड किया है। वेटिकन सिटी लंबे समय से इस मुद्दे पर काम कर रहा है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned