script

ठाणेः 14 हत्याओं का आरोपी देखता था ‘जन्नत’ जाने का सपना

Published: Mar 01, 2016 01:19:00 pm

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी हसनैन पर दो करोड़ रुपए का कर्ज था, दो साल पहले भी इसी तरह का एक प्रयास कर चुका था

Thane Murder Case

Thane Murder Case

मुंबई। महाराष्ट्र के ठाणे में अपने ही परिवार के 14 लोगों की हत्या करने वाले आरोपी हसनैन के बारे में अनुमान लगाया जा रहा है कि वह अंधविश्वासी था और परिवार के साथ जन्नत जाने के सपने देखा करता था। गौरतलब है कि हसन ने अपने परिवार के 7 बच्चों और 6 महिलाओं की हत्या करने के बाद आरोपी ने स्वयं भी फांसी लगाकर जान दे दी।

सर पर था दो करोड़ का कर्ज-
घोरबंदर रोड इलाके में शनिवार को रात 12 बजे हुई इस घटना के बाद से पुलिस भी असमंजस में है और इस हत्याकांड के पीछे के कारणों को जानने का प्रयास कर रही है। शुरुआती तफ्तीश इशारा कर रही है कि आरोपी हसनैन ने अंधविश्वास में वारदात अंजाम दिया। साथ ही कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी पर दो करोड़ रुपए का कर्ज था।

पहले भी कर चुका था ऐसा प्रयास-
यहां के कॉरपोरेटर मणेरा के मुताबिक आरोपी दो साल पहले भी इसी तरह का एक प्रयास कर चुका था। मणेरा के मुताबिक तकरीबन दो साल पहले वह किसी तांत्रिक से दवाई के नाम पर कुछ लाया था और उसने यह पदार्थ खाने में मिलाकर पूरे परिवार को खिला दिया था। खाने में जहर की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद सात लोगों को गंभीर हालत में एडमिट कराया गया था और बमुश्किल उनकी जान बची थी।

कहा था मैं तुम सबको मार डालूंगा-
ठाणे के ज्वाइंट सीपी आशुतोष डूमरे ने कहा कि फैमिली में कोई वजह हो सकती है। गांव वालों और रिश्तेदारों से बात की जा रही है। जांच के बाद ही साफ हो पाएगा कि ऐसा क्यों किया। रविवार को पुलिस की प्राइमरी रिपोर्ट के मुताबिक, हसनैन ने अपने पेरेंट्स और एक सिस्टर से कहा था कि वह सबसे नफरत करता है और एक दिन सबको मार डालेगा।

जब फंदे पर लटका मिला तो हाथ में चाकू था-
पुलिस को हसनैन पर इसलिए भी शक है क्योंकि इस घटना में बच निकली सुबिया ने पुलिस में अब तक जो बयान दिया है, उसके मुताबिक हसनैन ही आरोपी है। बताया जा रहा है कि जब पुलिस घर में पहुंची तो हसनैन फंदे से लटका था और उसके हाथ में वही धारदार हथियार था, जिससे उसने अपने घर वालों को मारा था।

कौन है हसनैन?
आरोपी हसन की उम्र तकरीबन 30-32 साल थी और वह नवी मुंबई में एक एक्सपोर्ट-इम्पोर्ट कंपनी में काम करता था। ठाणे पुलिस के मुताबिक हसन ने गोश्त काटने वाले धारदार हथियार से मर्डर कर दिया था। मारे गए लोगों के खाने में जहर मिलाए जाने का भी शक है। इसके चलते फैमिली मेंबर बेहोश हो गए। जिसके बाद उसने धारदार हथियार से आरोपी ने सबका गला रेत दिया। बाद में उसने खुद भी फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया।

अंधविश्वास का शिकार था हसन, देखता जन्नत जाने के सपने-
ठाणे पुलिस की जांच यह भी बताती है कि हसन अंधविश्वास का शिकार था और उसने अंधविश्वास के चलते ही अपने परिवार की हत्या की। इस पूरी वारदात में जिंदा बच निकली हसन की बहन सुबिया और जानने वालों ने पुलिस को बताया कि वह फैमिली के साथ जन्नत की सैर का सपना देखता था। हसन कुछ वक्त से काला जादू और बाबाओं के चक्कर में पड़ गया था। उसकी बहन ने बताया कि वह ठाणे के आनंदनगर इलाके में परदेसी बाबा की दरगाह पर कई-कई घंटे बिताता था। हसनैन काफी पढ़ा-लिखा और पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट था।

मरने वालों में कौन-कौन?

जबिन वरेकर 28 पत्नी
मुबतशिरा 6 बेटी
उमेरा 3 महीना बेटी
अनवर वरेकर 55 पिता
असगडी अनवर 50 मां
शबिना शौकत खान 35
अनस शौकत खान 12
सादिया शौकत खान 16
अली हसन शौकत खान 5
बतुल अनवर 30 बहन
मारिया अरफान 28 बहन
उमेर अरफान 7 भांजा
युसूफ अरफान 4 भांजा
अरसिया जोसेफ 5 महीना भांजी

ट्रेंडिंग वीडियो