scriptपैकेट में मिले 16 पिल्लों के शव, दो महिलाओं ने डंडों से पीट-पीटकर की थी हत्या | Kolkata: 2 women beaten 16 puppies to death with a pole | Patrika News

पैकेट में मिले 16 पिल्लों के शव, दो महिलाओं ने डंडों से पीट-पीटकर की थी हत्या

locationनई दिल्लीPublished: Jan 14, 2019 04:19:37 pm

रेलवे स्टेशन के नजदीक बने एनआरएस हॉस्पिटल कैंपस में दो पैकेट पड़े मिले। इनमें 16 पिल्लों के शव भरे हुए थे।

16 puppies killed by 2 women

पैकेट में भरे मिले 16 पिल्लों के शव, बाद में पता चला कि दो महिलाओं ने ले ली जान

कोलकाता। सिटी ऑफ जॉय के नाम से मशहूर कोलकाता में रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना सामने आई है। रविवार दोपहर सियालदह रेलवे स्टेशन के नजदीक बने एनआरएस हॉस्पिटल कैंपस में दो पैकेट पड़े मिले। इनमें 16 पिल्लों के शव भरे हुए थे। जैसे ही लोगों को यह जानकारी मिली, वहां अफरातफरी का माहौल बन गया।
अस्पताल परिसर पहुंची पुलिस ने इन पिल्लों के शव बरामद करके मौत की वजह पता लगाने के लिए इन्हें पशु अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं, इस दौरान सोशल मीडिया पर सोमवार को एक खतरनाक वीडियो वायरल हो गया। इसमें साफ दिखाई दे रहा है कि दो महिलाएं अस्पताल परिसर के भीतर इन पिल्लों की पीट-पीटकर हत्या कर रही हैं।
वीडियो में यह भी दिखाई दे रहा है कि अस्पताल की छत से वहां के जूनियर डॉक्टर शोर मचाते हुए महिलाओं की इस हैवानियत से भरी हरकतों का विरोध कर रहे हैं। महिलाएं इनकी बातों को अनसुना करते हुए डंडें मार-मारकर पिल्लों का कत्ल करने में व्यस्त रहीं।
पैकेट में भरे मिले 16 पिल्लों के शव, बाद में पता चला कि दो महिलाओं ने ले ली जान
जब पुलिस को इस वीडियो की जानकारी हुई तो वो इसकी हकीकत जानने में जुट गई और आरोपियों की खोजबीन शुरू कर दी।

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो रविवार दोपहर दो लड़कियां अस्पताल परिसर के पास पहुंचीं। एक सलवार-कमीज और दूसरे ने जींस-टी शर्ट पहनी हुई थी। इन दोनों लड़कियों ने अस्पताल के अध्यक्ष कार्यालय के बाहर पिल्लों के शव वाले दो पैकेट फेंक दिए।
शुरुआत में तो किसी का इन पैकेटों की ओर ध्यान ही नहीं गया, लेकिन जब फीमेल डॉगी आकर इन पैकेट्स को खोलने की कोशिश करने लगी, तब लोगों को कुछ शक हुआ। लोगों ने पैकेट्स खोलने की मांग की और अस्पताल कर्मचारियों की मौजूदगी में पैकेट खोले।
पैकेट खुलते ही इनमें से एक-एक करके पिल्लों के शव निकलने लगे। दोनों पैकेट्स से कुल 16 पिल्लों के शव बरामद हुए। वहीं, एक पिल्ला थोड़ा बीमार भी था, जिसे इलाज के लिए पशु चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।
इसके बाद सूचना मिलने पर वहां पुलिस पहुंची और पिल्लों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने नजदीकी सीसीटीवी फुटेज खंगाले हैं और दोनों लड़कियों की तलाश में जुट गई है।
गौरतलब है कि कोलकाता में ज्यादातर लोगों के घरों में कुत्ते पाले जाते हैं। वहीं, कुछ माह पहले बेंगलूरु में भी आग में कई पिल्लों को जलाने की घटना सामने आई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो