scriptमकान मालिक की काली करतूत, कमरे में खुफिया कैमरा लगाकर बनाता था पेइंग गेस्ट लड़कियों की निजी वीडियो | landlord arrested after complain pg girls filming secretly mumbai | Patrika News

मकान मालिक की काली करतूत, कमरे में खुफिया कैमरा लगाकर बनाता था पेइंग गेस्ट लड़कियों की निजी वीडियो

locationनई दिल्लीPublished: Dec 25, 2018 10:02:53 am

मकान मालिक की काली करतूत, कमरे में खुफिया कैमरा लगाकर बनाता था पेइंग गेस्ट लड़कियों की निजी वीडियो

hidden cam

मकान मालिक की काली करतूत, कमरे में खुफिया कैमरा लगाकर बनाता था पेइंग गेस्ट लड़कियों की निजी वीडियो

नई दिल्ली। देश की आर्थिक राजधानी से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। दरअसल पेइंग गेस्ट में रह रही युवतियों के प्राइवेट वीडियो बनाने के मामले ने सभी को चौंका दिया है। दक्षिणी मुंबई में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां अपने घर में पेइंग गेस्‍ट के रूप में रह रहीं तीन लड़कियों के कैमरे में खुफिया कैमरे लगाने के आरोप में पुलिस ने ४७ वर्षीय मकान मालिक को गिरफ्तार किया है।

ये है पूरा मामला
पुलिस के मुताबिक ये घटना 19 दिसंबर की है। दरअसल आरोपी मकान मालिक चार कमरों के फ्लैट में अपने बुजुर्ग माता-पिता के साथ रहता है। अभी उसकी शादी नहीं हुई है। एक कमरा उसने तीन लड़कियों को किराये पर रहने के लिए दिया हुआ था। एक दिन मकान मालिक से बातचीत के दौरान लड़कियों को शक हुआ कि वह उनकी उन बातों को हूबहू दोहरा रहा है जो उन लोगों ने कमरे में की थीं। कहीं ऐसा तो नहीं कि वह हमारी बातें रेकॉर्ड कर रहा हो। छानबीन के दौरान एक लड़की को कमरे में इलेक्ट्रिक अडॉप्‍टर लगा हुआ मिला। शंका जाहिर करते हुए उसने इसे कपड़े से ढंक दिया।
जैसे लड़कियों ने अडॉप्टर को कपड़े ढंका तुरंत बाद मकान मालिक उनके कमरे में पहुंच गया। कमरे में पहुंच कर वो अडॉप्टर को कपड़े ढंकने को लेकर सवाल करने गला। उसने लड़कियों को बताया कि यह अडॉप्‍टर वास्‍तव में उसकी टीवी का ऐंटेना बूस्‍टर है। इस पर लड़कियों ने अडॉप्‍टर का फोटो खींच इंटरनेट पर इसके बारे में सर्च किया।
इंटरनेट पर जब लड़कियों ने इस अडॉप्टर के बारे में जानकारी हासिल करने की कोशिश की तो उन्हें पता चला कि यह ऑनलाइन बिकने वाला खुफिया कैमरा था। उन्‍होंने तत्‍काल इस बारे में पुलिस को सूचना दी और मुकदमा दर्ज कराया। डीबी मार्ग पुलिस ने आरोपी पर आईटी ऐक्‍ट और महिला की निजता उजागर करने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। उसे २२ दिसंबर तक सशर्त जमानत मिल गई है। पुलिस ने उस खुफिया कैमरे को बरामद कर लिया है जिसे आरोपी ने अपने मोबाइल फोन से कनेक्‍ट किया हुआ था।
इन चीजों से रहें सतर्क
आप भी किसी पीजी या किराए का कमरे में रहते हैं तो कुछ चीजों से सावधान रहने की जरूरत है। खास तौर पर ऐसी चीजें जो आपकी निजता का हनन करती हों। क्योंकि हो सकता है कोई आपकी जानकारी के बगैर आपकी निजी तस्वीरे, वीडियो या फिर बातें रिकॉर्ड कर रहा हो।
– इलेक्ट्रिक प्‍लग
– फैन रेग्‍युलेटर
– मेज घड़ी
– बल्‍ब
– मोबाइल चार्जर
वीडियो इंटरनेट पर या किसी से शेयरिंग की जांच
फिलहाल पुलिस यह जांच कर रही है कि आरोपी मकान मालिक ने कहीं इन लड़कियों के बनाए गए वीडियो किसी और के साथ तो नहीं शेयर किए हैं। बताया जा रहा है कि कैमरे के जो फुटेज मिले हैं वे करीब डेढ़ साल पुराने हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो