scriptबॉम्बे हाईकोर्ट में वकील पर हमला, मराठा आरक्षण के खिलाफ दायर की थी याचिका | Lawyer Opposing Maratha Quota Attacked Bombay High Court | Patrika News

बॉम्बे हाईकोर्ट में वकील पर हमला, मराठा आरक्षण के खिलाफ दायर की थी याचिका

locationनई दिल्लीPublished: Dec 10, 2018 05:06:57 pm

Submitted by:

Shivani Singh

वकील पर हमला करते हुए युवक कह रहा था कि उसने ने आरक्षण के खिलाफ याचिका दायर की इसलिए उसने उन्हें मारा।

Bombay High Court

बॉम्बे हाईकोर्ट में वकील पर हमला, मराठा आरक्षण के खिलाफ दायर की थी याचिका

नई दिल्ली। बॉम्बे हाई कोर्ट में एक वकील पर युवक ने हमला कर दिया। बॉम्बे हाईकोर्ट परिसर में ही युवक वकील को पीटने लगा। इस दौरान आरोपी ‘एक मराठा लाख मराठा’ के नारे लगा रहा था। बता दें कि आरोपी युवक ने जिस वकील पर हमला किया उन्होंने मराठा आंदोलन के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट याचिका दाखिल की थी।
यह भी पढ़ें

चुनाव परिणाम से पहले सामने आया सनसनीखेज मामला, भाजपा और टीएमसी नेता की हत्या

क्या है मामला?

मराठा आंदोलन के खिलाफ याचिका दायर करने वाले वकील का नाम गुणरत्ने सदावर्ते। जिस वह यह घटना हुई उस समय गुणरत्ने कोर्ट में ही मौजूद थे। आरोपी युवक भी कोर्ट परिसर में मौजूद था। इस दौरान जब गुणरत्ने कोर्ट से बाहर आए तो युवक ने उन्हें पकड़ लिया और पीटने लगा। यह सब देख वहां भीड़ जमा हो गई। वहां मौजूद लोगों ने आरोपी युवक को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया।
इस वजह से किया हमला

बता दें कि युवक की पहचान वैद्यनाथ पाटिल के रूप में हुई है। वह महाराष्ट्र के जालना जिले का रहने वाला है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वकील पर हमला करते हुए युवक कह रहा था कि वकील ने आरक्षण के खिलाफ याचिका दायर की इसलिए ही उसने उन्हें मारा।
यह भी पढ़ें

जर्मन बेकरी ब्लास्ट: सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकार की महाराष्ट्र सरकार-दोषी हिमायत बेग की याचिका

पहले भी हो चुका है हमला

फिलहाल महाराष्‍ट्र पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया है और इस मामले में जांच शुरू कर दी है। वहीं, वकील गुणरत्ने सदावर्ते ने बताया कि यह कोई पहला मामला नहीं जब मुझे जान का खतरा हो। इसस पहले भी आरक्षण के खिलाफ याचिका दाखिल करने को लेकर जान से मारने की धमकी दी गई थी। उन्होंने इसकी शिकायक हाईकोर्ट मे भी की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो