बिहार में पुलिस का अनोखा कारनामा, शांति व्यवस्था बनाने के लिए हिरासत में भगवान हनुमान!

बिहार में पुलिस का अनोखा कारनामा, शांति व्यवस्था बनाने के लिए हिरासत में भगवान हनुमान!
हनुमान जी की मूर्ति (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Amit Kumar Bajpai | Updated: 12 Oct 2019, 11:08:54 PM (IST) क्राइम

  • बिहार के वैशाली जिले का अजीबोगरीब मामला।
  • सार्वजनिक जमीन पर स्थापित की जा रही थी हनुमान की मूर्ति।
  • स्थिति बिगड़ने पर पुलिस ने हिरासत में रखी मूर्ति।

पटना। बिहार के वैशाली जिले में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। पुलिस को एक मामले में इलाके में शांति व्यवस्था बरकरार रखने के लिए भगवान हनुमान को ही हिरासत में लेना पड़ गया। इस मामले में बिहार पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से दो अलग-अलग मामले दर्ज कर लिए हैं।

चंद्रयान-2 छोड़िए, मंगलयान ने हासिल की बड़ी सफलता और इसरो ने जारी किया डाटा

इस घटना के बारे में शनिवार को एक पुलिस अधिकारी ने बताया, "पानापुर गौराही गांव स्थित बलवा क्वोरी ठाकुरबाड़ी में एक विवादित जमीन पर कुछ लोगों (तीसरे पक्ष) ने कथितरूप से भगवान हनुमान की मूर्ति स्थापित करने की कोशिश की।"

उन्होंने आगे कहा, "मूर्ति स्थापित करने की बात को लेकर ठाकुरबाड़ी समिति के लोग आक्रोशित हो गए। गुरुवार को इस मामले में उस वक्त विरोध और बढ़ गया, जब कुछ लोगों ने इस पर आपत्ति जताते हुए मूर्ति को वहां से हटाने की मांग की।"

अभी-अभीः विक्रम लैंडर से संपर्क से पहले चंद्रयान-2 ऑर्बिटर ने किया सबसे बड़ा काम, इसरो ने दी पूरी जानकारी

हनुमान मूर्ति (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मूर्ति को हटाने की मांग के बाद दोनों पक्षों में टकराव की स्थिति आ गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची सदर पुलिस ने भगवान हनुमान की मूर्ति को अपने कब्जे में ले लिया।

इस संबंध में हाजीपुर के पुलिस उपाधीक्षक राघव दयाल ने कहा कि दोनों पक्षों की लिखित शिकायत मिलने के बाद सदर थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है।

सरकार ने दिया दिवाली पर जोरदार गिफ्ट, बोनस नहीं बल्कि बढ़ा दी इतनी सैलरी, खबर मिलते ही...

उन्होंने बताया, "किसी भी सार्वजनिक जमीन पर मंदिर या मूर्ति की स्थापना प्रतिबंधित है। भगवान हनुमान की मूर्ति को कब्जे में ले लिया गया है और उसे थाने में सुरक्षित रख लिया गया है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।"

उन्होंने कहा कि विवाद समाप्त करने तथा शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए भगवान हनुमान की मूर्ति को गांव से हटाकर पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

मोदी कैबिनेट के मंत्री ने कर दिया बड़ा खुलासा, पीएम पाकिस्तान बॉर्डर पर करेंगे यह ऐतिहासिक काम...

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned