scriptलव जिहाद! बेटे की शादी के लिए लड़की के अपहरण की आरोपी कांग्रेस नेता महक खान गिरफ्तार | Love Jihad Kidnapping accused Congress leader under arrest | Patrika News

लव जिहाद! बेटे की शादी के लिए लड़की के अपहरण की आरोपी कांग्रेस नेता महक खान गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Apr 22, 2018 02:34:40 pm

उत्तराखंड की महिला कांग्रेस नेता महक खान पर अपने बेटे की शादी के लिए एक बीटेक की छात्रा का अपहरण करने का आरोप लगा है।

Kidnapping
नई दिल्ली। उत्तराखंड की महिला कांग्रेस नेता महक खान पर अपने बेटे की शादी के लिए एक बीटेक की छात्रा का अपहरण करने का आरोप लगा है। पुलिस ने महक को हिरासत में लेकर कोर्ट में पेश किया था, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। लड़की की साथी छात्राओं से पुलिस को जानकारी मिली है कि उसे महक खान की कार में जबरन बैठाया गया था। हालांकि मामला दो संप्रदायों के बीच का होने के चलते पुलिस भी फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। हिंदू संगठनों ने महक खान पर लव जिहाद को बढ़ावा देने का भी आरोप लगाया है। आपको बता दें कि महक उत्तराखंड प्रदेश महिला कांग्रेस में सचिव है।
पीएम मोदी के फैन बिहार के मुस्लिम बहुल गांव ने कहा, जिंदगी का सबसे बड़ा सपना पूरा

‘महक गिरफ्तार, बेटा शिकंजे से बाहर’
हल्द्वानी की एक इंजीनियरिंग छात्रा 18 अप्रैल को अचानक गायब हो गई थी। इसके बाद लड़की के परिजनों ने हल्द्वानी में ब्यूटी पार्लर संचालित करने वाली कांग्रेस नेता महक खान और उनके बेटे दानिश पर अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की तो महक पकड़ में आ गईं, हालांकि बेटा पुलिस के शिकंजे से बाहर है।
कठुआ गैंगरेप के बाद महबूबा का बड़ा ऐलान

लड़की की साथी छात्राओं से हुई पूछताछ
काठगोदाम थाना अध्यक्ष कमाल हसन के मुताबिक, इस संबंध में पुलिस टीम ने भीमताल जाकर छात्रा के साथ पढ़ने वाली लड़कियों से भी पूछताछ की थी। इस दौरान एक सहेली ने बताया कि महक अपने बेटे दानिश के साथ भीमताल आईं थीं और छात्रा को डरा-धमका कर कार में बिठाकर चलीं गईं। मामला दो संगठनों के बीच का है, जिसके चलते शहर में तनाव कायम है। हिंदूवादी संगठनों ने कांग्रेस नेता पर लव जिहाद का आरोप लगाते हुए कहा कि वो अपने लड़की की अपने बेटे से जबरन शादी कराना चाहती थीं। पुलिस प्रशासन ने बवाल की आशंका के चलते सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो