scriptगणतंत्र दिवस से पहले एटीएस की कार्रवाईः 17 वर्ष के किशोर समेत महाराष्ट्र से हिरासत में 9 संदिग्ध | maharashtra ats arrested nine isis suspects from thane aurangabad | Patrika News

गणतंत्र दिवस से पहले एटीएस की कार्रवाईः 17 वर्ष के किशोर समेत महाराष्ट्र से हिरासत में 9 संदिग्ध

locationनई दिल्लीPublished: Jan 23, 2019 12:06:58 pm

गणतंत्र दिवस से पहले एटीएस की कार्रवाईः मुब्रा और औरंगाबाद से हिरासत में 9 संदिग्ध, IS से जुड़े होने की आशंका

ats

गणतंत्र दिवस से पहले एटीएस की कार्रवाईः मुब्रा और औरंगाबाद से हिरासत में 9 संदिग्ध, IS से जुड़े होने की आशंका

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस से पहले महाराष्ट्र एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड यानी एटीएस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए महाराष्ट्र से 9 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। एटीएस ने मुंबई से सटे ठाणे के मुंब्रा से चार जबकि औरंगाबाद से पांच संदिग्धों को देर रात हिरासत में लिया है। खास बात यह कि हिरासत में लिए गए 9 लोगों में एक 17 वर्ष का किशोर भी शामिल है। मिली जानकारी के मुताबिक ये सभी बेंगलूरु के संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के सदस्य हैं और आईएसआईएस मॉड्यूल पर काम कर रहे थे।
https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
एटीएस के हत्थे चढ़े ये संदिग्ध
देश में मनाया जा रहे 70वें गणतंत्र दिवस से पहले आतंकियों के सक्रिय होने की सूचना के बाद से ही सुरक्षा बल से लेकर सुरक्षा एजेंसियों तक सभी हाई अलर्ट पर हैं। इस बीच महाराष्ट्र एटीएस ने आईएस से तार जुड़े होने की आशंका में महाराष्ट्र से ही 9 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए चार संदिग्ध जिनके नाम मोहम्मद शेख, मोहसीन खान, फहाद शाह और तकी है उन्हें मुंब्रा से पकड़ा गया है जबकि मोहम्मद मोहसिन, सिराज खान, सिराजुल्लाह खान, उसके दो और साथी सरफराज और मोहम्मद तकी उल्लाह को औरंगाबाद से हिरासत में लिया गया है।
https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
एटीएस को संदेह है कि सभी ने अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन आईएस से प्रशिक्षण लिया है। एटीएस ने संदिग्धों के घर पर छापा मारकर घर के सभी सदस्यों के मोबाइल फोन, सिम कार्ड, तेजाब की बोतल, तेज धार वाले चाकू और लैपटॉप भी जब्त कर लिए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो