scriptमहाराष्ट्र: मुंबई में बंद के दौरान बस पर पथराव, चालक घायल | Maharashtra: Stone pelted on BEST Bus During Mumbai Closed | Patrika News
क्राइम

महाराष्ट्र: मुंबई में बंद के दौरान बस पर पथराव, चालक घायल

वंचित बहुजन अघाड़ी ( VBA ) का मुंबई ( Mumbai ) बंद
बंद के दौरान बस ( BUS ) पर पथराव

नई दिल्लीJan 24, 2020 / 04:26 pm

Kaushlendra Pathak

BEST Bus

मुंबई में बंद के दौरान बस पर पथराव।

नई दिल्ली। वंचित बहुजन अघाड़ी ( VBA ) द्वारा आहूत बंद के दौरान मुंबई में एक बस पर पत्थरबाजी की गई। इस पथराव में बस का चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। नागरिकता संशोधन अधिनियम ( CAA ), राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर ( NRC ) और केंद्र की आर्थिक नीतियों के खिलाफ प्रकाश आंबेडकर के नेतृत्व वाले वंचित बहुजन अघाड़ी ( वीबीए ) ने महाराष्ट्र ( Maharashtra ) बंद का आह्वान किया है। बंद का मिला-जुला असर देखने को मिल रहा है।
अधिकारियों ने कहा कि चेंबूर में बस पर पथराव किया गया, जिसमें चालक विलास बी. दाभाडे (53 साल) घायल हो गए। हालांकि, पथराव में यात्रियों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। चालक को गोवंडी के शताब्दी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वीबीए के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर ने अपने समर्थकों से सीएए, एनआरसी और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर ( एनपीआर ) का विरोध करने के लिए एक शांतिपूर्ण और अहिंसक बंद सुनिश्चित करने का आग्रह किया।
वीबीए सहित 35 से अधिक सामाजिक और व्यापारिक संगठनों द्वारा बंद के आह्वान के बावजूद मुंबई, ठाणे, पुणे, नागपुर और अन्य शहरों में सामान्य जनजीवन कुछ खास प्रभावित नहीं हुआ है। हालांकि मुंबई, नासिक, औरंगाबाद, अकोला के कुछ हिस्सों में दुकानें और प्रतिष्ठान बंद रहे। ठाणे में कुछ कार्यकर्ताओं ने एक मुख्य सड़क को अवरुद्ध करने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस द्वारा इसे खुलवा दिया गया। मुंबई में लोकल ट्रेन और बेस्ट बस शहर की जीवनरेखा मानी जाती है, जिस पर बंद का असर नहीं रहा और वह सामान्य रूप से वे चल रही हैं। अधिकांश शैक्षणिक संस्थान, दुकानें, मॉल, मल्टीप्लेक्स, वाणिज्यिक प्लाजा खुले हैं, क्योंकि पुलिस ने कड़े सुरक्षा इंतजाम कर रखे हैं। इसके अलावा संगठनों ने मुंबई और राज्य के अन्य हिस्सों में बंद के सिलसिले में सीएए और एनआरसी के खिलाफ कई अन्य कार्यक्रम आयोजित कर रखे हैं।

Home / Crime / महाराष्ट्र: मुंबई में बंद के दौरान बस पर पथराव, चालक घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो