scriptनौकरी दिलाने के नाम यौन शोषण करने वाला गिरफ्तार, 50 लड़कियों को बना चुका शिकार | Man arrested for exploited girls on the name of job in bangalore | Patrika News

नौकरी दिलाने के नाम यौन शोषण करने वाला गिरफ्तार, 50 लड़कियों को बना चुका शिकार

Published: Dec 08, 2018 11:07:33 am

Submitted by:

Mohit sharma

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में एक बड़ा मामला सामने आया है। यहां जॉब पोर्टल्स की आड़ में युवतियों के यौन शोषण की खबर मिली है।

news

नौकरी दिलाने के नाम यौन शोषण करने वाला गिरफ्तार, 50 लड़कियों को बना चुका शिकार

नई दिल्ली। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में एक बड़ा मामला सामने आया है। यहां जॉब पोर्टल्स की आड़ में युवतियों के यौन शोषण की खबर मिली है। नौकरी की तलाश में एक युवती ने जब अपना रेज्युमे जॉब पोर्टल पर अपलोड किया तो थोड़ी देर बाद उसके मोबाइल पर कॉल आया। फोन पर एक शख्स ने इन्फोसिस का रिक्रूटर बताते हुए अपना परिचय दिया। इसी कॉल से युवती को शोषण की कहानी जुड़ गई। पांच महीने तक अत्याचार झेलने वाली 27 वर्षीय युवती ने जेपी नगर पुलिस स्टेशन में अपनी शिकायत दर्ज कराई।

तमिलनाडु: तीन दिन तक नाबालिग का शारीरिक शोषण करती रही महिला, पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज

एचआर डिपार्टमेंट में कार्यरत

पुलिस को दी शिकायत में युवती ने बताया कि अपना नाम किशोर बताने वाला आरोपी कथित तौर पर मेंगलुरु स्थित इन्फोसिस के एचआर डिपार्टमेंट में कार्यरत है। आरोपी का दावा था कि उसको पीड़िता का रेज्युमे ‘क्विकर’ से मिला है। किशोर ने युवती से बतौर प्रोसेसिंग फीस 1800 रुपए मंजूनाथ नाम के व्यक्ति के अकाउंट में डालने को कहा था। हालांकि जांच में सामने आया कि किशोर का ही नाम मंजूनाथ उर्फ अभिषेक है।

बंगाल: प्रेम विवाह करने पर महिला से लगवाई उठक-बैठक, गर्भपात के बाद बिगड़ी तबीयत

देर रात में फोन करना शुरू कर दिया

पीड़िता का आरोप है कि कुछ दिनों के बाद किशोर ने उसको देर रात में फोन करना शुरू कर दिया। इस दौरान किशारें उसके साथ अश्लील बातें करता था। यही नहीं आरोपी किशोर ने युवती पर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने का भी दबाव डाला। किशारे पर आरोप है कि उसने युवती से कहा कि ‘मेरी बात मानों और नौकरी पाओ।’ इससे परेशान होकर जब पीड़िता ने उसका नंबर ब्लैकलिस्ट में डाल दिया तो उसने नए-नए नंबरों से फॉन करना शुरू कर दिया।

0-60 युवतियों को अपना शिकार बना चुका

युवती की शिकायत के आधार पर की गई पुलिस जांच में सामने आया है कि किशोर कई साल पहले इन्फोसिस में नौकरी करता था। इसके बाद उसने नौकरी और क्विकर जैसे ऑनलाइन जॉब पोर्टल्स के लिए काम करना शुरू कर दिया था। जांच में पता चला है कि आरोपी अब तक लगभग 50-60 युवतियों को अपना शिकार बना चुका है। पुलिस ने 32 वर्षीय किशोर को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो