scriptबहन को दहेज देने के लिए गांजा तस्कर बन गया युवक, वर पक्ष ने की थी जीप की डिमांड | Man became Ganja smuggler for arrangement of sisters dowry in delhi | Patrika News

बहन को दहेज देने के लिए गांजा तस्कर बन गया युवक, वर पक्ष ने की थी जीप की डिमांड

Published: Jul 18, 2018 08:35:24 am

Submitted by:

Chandra Prakash

गांजे के साथ गिरफ्तार युवक का कहना है कि बहन की शादी में लड़के वालों ने भारी दहेज की मांग की है, जिसे पूरा करने के लिए उसे तस्करी के धंधे में उतरना पड़ गया।

Ganja smuggler

बहन को दजेह देने के लिए गांजा तस्कर बन गया युवक, वर पक्ष ने की थी जीप की डिमांड

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने एक तस्कर को 23 किलो गांजे के साथ बाहरी दिल्ली इलाके से गिरफ्तार किया है। पूछताछ के दौरान आरोपी ने जो खुलासे किए उससे मौके पर मौजूद हर कोई भावुक हो गया। आरोपी के मुताबिक नवंबर में उसके बहन की शादी है। घर की आर्थिक स्थिति सही नहीं होने के बावजूद वर पक्ष की ओर से भारी दहेज की मांग की गई है। लड़के वालों ने शादी में जीप की भी मांग की है, जिसे पूरा करना परिवार के मुश्किल हो रहा है। ऐसे में बहन की खुशी ने किए उसने गांजा तस्करी का धंधा शुरू कर दिया।

आरोपी के पास से मिला 23 किलो गांजा

जिला पुलिस उपायुक्त सेजू पी कुरूविला ने बताया कि पुलिस को रणहौला इलाके में गांजा होने की खबर मिली थी। जिसके बाद सुखबीर मलिक ने नेतृत्व में एक टीम रणहौला में मुश्तैद कर दी गई। बापरैला गांव में वाहनों की तलाशी के दौरान जब पुलिस ने एक वैन को रूकने का इशारा किया तो ड्राइवर फरार होने की कोशिश करने लगा। पुलिस ने मुश्तैदी दिखाते हुए ड्राइवर को दबोच लिया। वैन से 23 किलो गांजा बरामद हुआ है।

यह भी पढ़ें

तीन महीने में 693 किसानों ने की खुदकुशी, केंद्र और महाराष्ट्र सरकार को नोटिस

बिहार से होती थी गांजे की सप्लाई

आरोपी की पहचान 28 वर्षीय मोहम्मद वकील के रूप में हुई है। उसने बताया की बहन की शादी के लिए हुई दहेज की मांग पूरी करने के लिए उसने बिहार के गांजा तस्करों से संपर्क किया था। रोशन ही वकील को बिहार से गांजा देता था, जिसे दिल्ली में सप्लाई किया जाता था। आरोपी के बयान के आधार पर पुलिस अब मास्टरमाइंड की तलाश कर रही है।

एयरपोर्ट पर मिला था 11 किलो गांजा

इससे पहले 8 जुलाई को मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर 11 किलोग्राम गांजा के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया। एनसीबी की कोलकाता जोन इकाई के प्रमुख दिलीप कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि पोर्टब्लेयर निवासी सुजीत साहा और पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर निवासी अलोमजीत बादशाह को 5.5 लाख रुपए के वर्जित पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपी विमान से गांजा लेकर पोर्टब्लेयर जा रहे थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो