लॉकडाउन के कारण नहीं मिली शराब, मजबूर होकर खख्स ने उठाया खौफनाक कदम

  • कोरोना वायरस ( coronavirus ) के कारण देशभर में लॉकडाउन ( lockdown )
  • लॉकडाउन के कारण केरल ( Kerala ) में शख्स ने की खुदकुशी
  • शराब नहीं मिलने से परेशान था मृतक

By: Kaushlendra Pathak

Published: 27 Mar 2020, 03:55 PM IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) को लेकर इन दिनों पूरा देश लॉकडाउन ( Lockdown ) है। इस दौरान सबको घर के अंदर ही रहने की हिदायत दी गई है। सरकार का सख्त आदेश है कि केवल अत्यंत जरूरी कामों के लिए ही घर से बाहर निकलें। लेकिन, इस लॉकडाउन के कारण केरल ( Kerala ) में 35 वर्षीय एक शख्स ने खुदकुशी कर ली। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया है।

जानकारी के मुातबिक, केरल में 35 साल के शख्स ने कथित तौर पर शराब नहीं मिलने से हताश होकर आत्महत्या कर ली है। बताया जा रहा है कि थ्रिसुर का रहने वाला सनोज शराब नहीं मिलने से काफी परेशान था। शराब की उसे ऐसी लत थी कि नहीं मिलने पर उसने फांसी लगा ली। दरअसल, लॉकडाउन के कारण राज्य में शराब बिक्री पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी गई है। हालांकि, इससे पहले केरल सरकार ने शराब को आवश्यक वस्तु की श्रेणी में रखते हुए इसकी बिक्री जारी रखने को कहा था, लेकिन विपक्ष के दबाव में सरकार को यह फैसला बदलना पड़ा।

बताया जा रहा है कि सनोज दिन में दो-तीन बार शराब की दुकान पर जाता था। लेकिन, लॉकडाउन के कारण वह घर में कैद हो गया था और शराब की दुकान भी बंद हो गई थी। लोगों का कहना है कि शराब नहीं मिलने के कारण वह काफी तनाव में था। मजबूर होकर उसने फांसी लगा ली। शुक्रवार सुबह रस्सी से लटकती उसकी लाश बरामद हुई। जिसके बाद पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल, पुलिस को यह पूरा मामला आत्महत्या का लग रहा है। सगे-संबंधियों के बयान के आधार पर पुलिस भी यही मान रही है कि शराब नहीं मिलने से हताश सनोज ने रस्सी से लटककर अपनी जान दे दी। सनोज की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। फिलहाल, पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए सरकार ने देश में अगामी 14 अप्रैल तक लॉकडाउन कर दिया है।

Show More
Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned