मेहमानों के साथ तलवार से काटे 25 केक, Mumbai Police ने किया गिरफ्तार

  • बांद्रा में एक युवक ने छत पर मनाया अपना 25वां ( Birthday celebration ) जन्मदिन।
  • तलवार से काटे ( Man cut cake with sword ) 25 केक, पुलिस ( Mumbai police ) ने आर्म्स एक्ट में मुकदमा किया दर्ज।
  • लॉकडाउन ( coronavirus lockdown ) और सोशल डिस्टेंसिंग ( social distancing violation ) का उल्लंघन करने पर मेहमानों के खिलाफ भी ( FIR filed ) मुकदमा।

मुंबई। यों तो कोरोना वायरस पर लगाम लगाने के लिए लागू सरकार के दिशानिर्देशों के उल्लंघन के कई मामले सामने आ रहे हैं। लेकिन महाराष्ट्र में एक अलग तरह का मामला सामने आया है। मुंबई पुलिस ( Mumbai police ) ने बांद्रा में सोमवार एक 25 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया है। इस युवक ने अपने जन्मदिन ( Birthday celebration ) पर घर की छत पर ना केवल तलवार से केक काटा ( Man cut cake with sword ) था, बल्कि लॉकडाउन ( coronavirus lockdown ) और सोशल डिस्टेंसिंग ( social distancing violation ) के नियमों का भी उल्लंघन किया था।

हिंद महासागर में मिला Hollywood Sci-Fi फिल्मों जैसा विशाल खतरनाक जीव

पुलिस के मुताबिक आरोपी की पहचान हारिस खान के रूप में की गई है। हारिस पर आरोप है कि उसने शनिवार आधी रात को बांद्रा में अपनी इमारत की छत पर 30 से अधिक लोगों को बुलाया था। इस दौरान उसने तलवार से 25 केक काटते हुए देखा गया था। छत पर हारिस के आसपास इकट्ठे मेहमानों ने तालियां बजाईं और उसे शुभकामनाएं दीं। इसके बाद जन्मदिन के जश्न के वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर भी किया गया।

बांद्रा के एक सामाजिक कार्यकर्ता मोहसिन शेख ने मुंबई पुलिस के कमिश्नर परम बीर सिंह का ध्यान इस वीडियो की आकर्षित करवाने के साथ ही दिशानिर्देशों के उल्लंघन की जानकारी दी। शेख ने कहा, "मुझे मेरे एक दोस्त से वीडियो मिला जिसके बाद मैंने मुंबई पुलिस प्रमुख को सूचित किया और इसे ट्वीट भी किया।"

खान और उसके जन्मदिन पर इकट्ठा हुए मेहमानों के खिलाफ बांद्रा पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। इनके खिलाफ उन्हें धारा 188, धारा 269 और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और धारा 4 (34) के 34 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके साथ ही आर्म्स एक्ट समेत अन्य धाराओं में भी मामला दर्द हुआ है।

Twitter पर छा गया 'सिकंदर', क्यों मशहूर हो रहा है यह बंदर

पुलिस ने कहा कि खान के कई मेहमानों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है क्योंकि वे सोशल डिस्टेंसिंग के दिशानिर्देशों को बनाए रखने में विफल रहे थे और उन्होंने फेस मास्क भी नहीं पहने थे। वहीं, तलवार का उपयोग करने के लिए खान पर आर्म्स एक्ट 1959 के तहत मामला दर्ज किया गया था। मुंबई पुलिस के जोन 9 के पुलिस उपायुक्त अभिषेक त्रिमुखे ने कहा कि खान को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बांद्रा पुलिस के सहायक पुलिस निरीक्षक (एपीआई) हेमंत फड़ ने कहा, "हमने उस तलवार को बरामद कर लिया है जिसका इस्तेमाल अभियुक्तों ने केक काटने के लिए किया था। खान को सोमवार को एक मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया जाएगा। अन्य लोगों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी, जिन्होंने जन्मदिन की पार्टी में भाग लिया था। ”

अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned