scriptJharkhand: बकरी चोरी के आरोप में भीड़ का इंसाफ, पीट-पीटकर युवक की हत्या | Man lynched, another seriously injured in Jharkhand for allegedly stealing goats | Patrika News

Jharkhand: बकरी चोरी के आरोप में भीड़ का इंसाफ, पीट-पीटकर युवक की हत्या

locationनई दिल्लीPublished: May 12, 2020 11:31:47 am

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Coronavirus के बीच झारखंड ( Jharkhand ) में लिंचिंग ( Lynching ) की घटना
दुमका ( Dumka ) में बकरी चोरी के आरोप में युवक की पीट-पीटकर हत्या
हादसे में एक अन्य शख्स गंभीर रूप से घायल

lynching in dumka

बकरी चोरी के आरोप में शख्स की पीट-पीटकर हत्या।

नई दिल्ली। एक तरफ पूरा देश कोरोना ( coronavirus ) संकट से जूझ रहा है। वहीं, दूसरी तरफ झारखंड ( Jharkhand ) से बेहद ही सनसनीखेज मामला सामने आ रहा है। दुमका ( Dumka ) जिले में बकरी ( Goats ) चोरी के आरोप में भीड़ ने दो लोगों की जमकर पिटाई कर दी। इस लिंचिंग ( Lynching ) में एक शख्स की मौत हो गई है, जबकि दूसरा व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है। इस घटना से इलाके में हड़कंप मच गया है। इधर, पुलिस ने शिकायत ( Fir ) दर्ज मामले की छानबीन शुरू कर दी है।
जानकारी के मुताबिक, घटना काठीकुण्ड थानाक्षेत्र के झिलीमिली ( Jhilimili ) गांव की है। बताया जा रहा है कि यहां बकरी चोरी की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि एक शख्स जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है। पुलिस का कहना है कि गांव वालों को किसी ने कहा कि दो लोग बकरी चुराकर भाग रहे हैं। तकरीबन पूरा गांव उन दोनों शख्स के पीछे पड़ गया और दौड़ाकर उन्हें पकड़ लिया। इसके बाद ग्रामीणों ने दोनों युवकों को जमकर पिटाई की। इस घटना में एक शख्स की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।
पुलिस का कहना है कि दोनों पक्षों पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और घटना की छानबीन शुरू कर दी गई है। इस घटना से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। गौरतलब है कि मॉब लिंचिंग की घटनाएं देश के अलग-अलग हिस्सों से लगातार सामने आती रहती है। इस घटना से गांव में तनाव बना हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो