scriptहिन्दू युवती और मुस्लिम युवक की शादी के कार्ड से मचा बवाल, पुलिस निगरानी में हुआ विवाह संपन्न | marriage between hindu girl and muslim man | Patrika News

हिन्दू युवती और मुस्लिम युवक की शादी के कार्ड से मचा बवाल, पुलिस निगरानी में हुआ विवाह संपन्न

locationनई दिल्लीPublished: Oct 22, 2018 03:06:46 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

गुरुग्राम में एक ऐसी शादी हुई, जो चर्चा का विषय बना हुआ है।

shadi

हिन्दू युवती और मुस्लिम युवक की शादी के कार्ड से मचा बवाल, पुलिस निगरानी में हुआ विवाह संपन्न

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम में शादी का एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां पुलिस निगरानी में एक हिन्दू युवती और मुस्लिम लड़के की शादी संपन्न करवाई गई। हालांकि, इनकी शादी से घरवालों को कोई आपत्ति नहीं थी। लेकिन, कुछ बाहरी लोगों ने इस शादी पर आपत्ति जताई।
युवती को मिली थी धमकी

पुलिस के मुताबिक, राजेंद्र पार्क निवासी रमेश बंसल ने अपनी बेटी ज्योति का विवाह राजू आलम नाम के मुस्लिम युवक से तय किया था। उनकी 20 अक्तूबर को शादी तय हुई थी। परिवार ने सभी परिचितों को शादी का कार्ड भेजकर निमंत्रित किया था। इसी दौरान शादी का एक कार्ड हिंदू संगठन के हाथ लग गया। मुस्लिम युवक से हिंदू युवती की शादी की जानकारी मिलते ही संगठन पदाधिकारी भड़क उठे। लड़की के पिता ने बताया कि शनिवार को एक युवक ने फोन कर युवती की शादी मुस्लिम युवक से न करने की धमकी दी। धमकी देने वाला शख्स ने कहा कि तुरंत यह रिश्ता तोड़ दो नहीं तो परिणाम बुरा होगा।
shadi
आरोपी को किया गया गिरफ्तार

शादी में कोई बाधा नहीं पहुंचे इसके लिए लड़की के पिता ने पुलिस को शिकायत देते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की पहचान राजेंद्र पार्क निवासी बजरंग के रूप में हुई। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को मजिस्ट्रेट के सामने पेशा किया, जहां से उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। वहीं, बजरंग के खिलाफ मामला दर्ज होने और उसकी गिरफ्तारी से खफा विभिन्न हिंदू संगठन के पदाधिकारी भड़क गए। अखिल भारतीय हिंदू क्रांति दल के प्रदेश प्रभारी राजीव मित्तल ने बताया कि पुलिस ने हिंदू संगठन से जुड़े युवक बजरंग की गिरफ्तारी में बहुत जल्दबाजी दिखाई है। फिलहाल, दोनों की शादी शांति पूर्वक संपन्न हो गई। लेकिन, यह शादी चर्चा का विषय बन गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो