कठुआ के बाद घाटी में गैंगरेप की एक और घटना, पुंछ में 9वीं की छात्रा से दुष्कर्म

पुंछ जिले में 9वीं कक्षा की छात्रा के साथ उसके गांव के ही 2 युवकों ने अगवा कर गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

By: Kapil Tiwari

Published: 25 Apr 2018, 11:23 AM IST

श्रीनगर। पॉक्सो एक्ट में बदलाव के कुछ घंटों के अंदर ही देश के अलग-अलग हिस्सों से रेप के कई मामले सामने आ चुके हैं। कठुआ गैंगरेप को लेकर अभी लोगों का गुस्सा थमा नहीं है कि मंगलवार को जम्मू-कश्मीर में एक और बच्ची से रेप का केस दर्ज किया गया है। मामला जम्मू-कश्मीर के पुंछ का है, जहां 9वीं क्लास की एक छात्रा के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया। गैंगरेप का आरोप छात्रा के ही गांव के 2 युवकों पर लगा है। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

स्कूल से घर लौतते वक्त गांव के ही 2 लड़कों ने किया अगवा
जानकारी के मुताबिक, नौवीं क्लास में पढ़ने वाली नाबालिग बच्ची जिस वक्त स्कूल से घर लौट रही थी तो दो युवकों ने उसे पकड़ लिया। ये युवक बच्ची के ही गांव के थे और इनकी पहचान अजहर मुहम्मद निवासी सलोत्री व मुहम्मद रफीक निवासी झलास के रूप में हुई है। आरोपियों ने छात्रा को अगवा कर बंधक बना लिया था और इसके बाद दोनों ने बारी-बारी से रेप किया। इसके बाद छात्रा को जान से मारने की धमकी देकर वहीं छोड़ दिया।

जख्मी हालत में पहुंची घर
जख्मी हालत में पीड़िता आखिर किसी तरह अपने घर पहुंची और पूरे मामले की जानकारी अपने परिजनों को दी। इसके बाद परिजन बच्ची को लेकर थाने पहुंचे, जहां उन्होंने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया। पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। हालांकि अभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है, लेकिन पुलिस दावा कर रही है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

कठुआ गैंगरेप के बाद दूसरी बड़ी घटना
वहीं, वारदात के बाद लोगों में नाराजगी है। लोग आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के कठुआ के रसाना गांव में 8 साल की बच्ची से गैंगरेप की घटना से देश पहले ही गुस्से में है। कठुआ में बीते 10 से 17 जनवरी के बीच में 8 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें से 4 पुलिसवाले हैं।

Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned