scriptमणिपुर में मॉब लिंचिंग की दिल दहला देने वाली घटना, वाहन चोरी के शक में युवक को उतारा मौत के घाट | Mob lynches man in Manipur on suspicion of stealing vehicles | Patrika News

मणिपुर में मॉब लिंचिंग की दिल दहला देने वाली घटना, वाहन चोरी के शक में युवक को उतारा मौत के घाट

Published: Sep 15, 2018 08:16:52 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

पुलिस ने इस मामले पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

Manipur News

Manipur News

इंफाल। देश के अंदर मॉब लिंचिंग की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। सुप्रीम कोर्ट ने भी मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर नाराजगी जाहिर की थी और केंद्र सरकार के साथ-साथ राज्य सरकारों को इन घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए निर्देश भी दिए थे, लेकिन स्थिति में कोई बदलाव नहीं है। मॉब लिंचिंग की हैरान कर देने वाली घटना मणिपुर से सामने आई है, जहां पर इंफाल के पश्चिम जिले में वाहनों की चोरी करने के शक में भीड़ ने कथित तौर पर एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी।
पांच लोगों की हो गई है गिरफ्तारी

मामले की जानकारी देते हुए पुलिस के एक सीनियर अफसर ने बताया है कि इस मामले से संबंधित पांच लोगों को गिरफ्तार भी किया है। अधिकारी ने कहा कि पीड़ित के दो सहयोगी घटनास्थल से भाग गए थे। वेस्ट इंफाल के पुलिस अधीक्षक जोगेशचंद्र हाओबिजाम ने कहा कि यह घटना गुरुवार को थौरोइजाम अवांग लेइकई इलाके में हुई।
वाहन मालिक को भी पुलिस ने किया अरेस्ट

जानकारी के मुताबिक, मॉब लिंचिंग की इस घटना को दुपहिया वाहन चोरी के शक में अंजाम दिया गया। इस घटना में गिरफ्तार किए गए पांच लोगों में एक वाहन मालिक भी है। जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को वाहन के मालिक ने अपनी गाड़ी को गैराज में पार्क किया हुआ था। पुलिस अधिकारी ने हालांकि वाहन के मालिक के गिरफ्तारी की वजह नहीं बताई है। पांच आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। नगर की एक अदालत ने शनिवार को चार दिन के लिए उन्हें पुलिस हिरासत में भेज दिया।
मानवाधिकार आयोग ने पुलिस अधिकारियों पर जांच का बनाया दबाव

वहीं मणिपुर मानवाधिकार आयोग ने घटना के सिलसिले में मामले का स्वत: संज्ञान लिया और राज्य के पुलिस महानिदेशक को मामले की जांच करने और 22 सितंबर तक रिपोर्ट सौंपने को कहा। थौरोइजाम गांव के लोगों ने शुक्रवार को पटसोई थाने का शुक्रवार को घेराव किया और गिरफ्तार लोगों को रिहा करने की मांग की।
बिहार के सीतामढ़ी से भी आई थी हैरान करने वाली घटना

मॉब लिंचिंग की हैरान कर देने वाली एक घटना पिछले दिनों बिहार के सीतामढ़ी से भी सामने आई थी, जहां पर गाड़ी से साइड नहीं मिलने पर पिकअप चालक से विवाद हो गया। इस दौरान देखते-देखते भीड़ वहां इकट्ठा हो गई और उसके बाद भीड़ ने युवक को लात-घूंसों से बड़ी बेरहमी से पीट-पीटकर मार डाला। इस मामले में पुलिस ने 150 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो