scriptमनी लॉन्ड्रिंग केस: प्रवर्तन निदेशालय ने DHFL के परिसरों पर की छापेमारी | Money laundering case: Enforcement Directorate raids DHFL's premises | Patrika News

मनी लॉन्ड्रिंग केस: प्रवर्तन निदेशालय ने DHFL के परिसरों पर की छापेमारी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 19, 2019 03:07:50 pm

Submitted by:

Mohit sharma

ED ने DHFL के कार्यालयों और प्रमोटरों के आवासों सहित करीब आठ स्थानों पर छापे मारे
यह छापेमारी दाऊद के करीबी रहे इकबाल मिर्ची से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में की गई है

j.png

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉर्प लिमिटेड (डीएचएफएल) के कार्यालयों और इसके प्रमोटरों के आवासों सहित करीब आठ स्थानों पर छापे मारे। यह छापेमारी अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों के करीबी रहे इकबाल मिर्ची से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में की गई है।

चंद्रयान-2: धरती पर समृद्धि का द्वार खोल सकता है इसरो का यह मिशन, रच जाएगा इतिहास

मिर्ची की 2013 में मृत्यु हो गई थी। ईडी ने 11 अक्टूबर को उसके दो सहयोगियों हारून यूसुफ और रंजीत सिंह बिंद्रा को गिरफ्तार किया था। वित्तीय जांच एजेंसी ने मंगलवार को मुंबई की एक अदालत को बताया कि डीएचएफएल द्वारा सनब्लिंक रियल एस्टेट प्राइवेट लिमिटेड को तीन संपत्तियों पर 2,186 करोड़ रुपये का ऋण दिया गया था, जो इकबाल मिर्ची मामले में जांच के दायरे में हैं। एजेंसी अब ऋण से संबंधित डीएचएफएल के दस्तावेजों की जांच कर रही है।

चंद्रयान-2: चांद पर हीलियम-3 को तलाशने गया था लैंडर विक्रम, पूरी दुनिया की ऊर्जा जरूरत हो सकती है पूरी

ईडी ने जांच के दौरान पाया कि कंपनी ने सनब्लिंक को 2010 में ऋण देना शुरू किया था। ईडी इस बात की जांच कर रहा है कि क्या सनब्लिंक द्वारा नौ साल की अवधि में इकबाल मिर्ची के खातों में कथित रूप से 2,186 करोड़ रुपये विदेशों में भेजे गए। डीएचएफएल का हालांकि कहना है कि वह किसी भी गलत काम में शामिल नहीं रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो