scriptमनी लॉन्ड्रिंग मामले में मिर्ची का साथी हुमायूं मर्चेट गिरफ्तार | Money laundering case ED arrest Humayu merchant handling mirchi | Patrika News

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मिर्ची का साथी हुमायूं मर्चेट गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Oct 22, 2019 05:40:35 pm

ED की बड़ी कार्रवाई
मनी लॉन्ड्रिंग केस में मिजी के कारोबार संभालने वाले हुमायू को किया गिरफ्तार

428701-ed.jpg
नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए इकबाल मिर्ची के रियल एस्टेट कारोबार को संभालने वाले हुमायूं मर्चेट को गिरफ्तार किया है। मिर्ची पाकिस्तान में छिपे बैठे अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम कासकर का करीबी सहयोगी था।
ईडी ने एक हफ्ते पहले ही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता प्रफुल्ल पटेल और मृत इकबाल मिर्ची के बीच सौदे का खुलासा भी किया था।

ईडी के वरिष्ठ सूत्र ने कहा कि मर्चेट को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) २००२ (मनी लॉन्ड्रिंग) की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया। उसे बाद में मुंबई की एक अदालत के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।
सूत्र ने कहा कि मर्चेट की गिरफ्तारी कई संपत्ति के सौदों के बाद की गई, जिसमें वह भी शामिल है, जिनसे पटेल का संबंध है। मिर्ची और उसके परिवार के सदस्यों की तरफ से इस बाबत जानकारी मिली थी।
ईडी ने शुक्रवार को पटेल के साथ 12 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी।

मिलेनियम डेवलपर्स के प्रमोटर कौन थे, क्या वह कभी मर्चेट से मिले थे और क्या उन्होंने 2006-07 के दौरान लंदन की यात्रा की थी, उनसे इस बारे में सवाल पूछे गए।
जांच के दौरान सामने आए दस्तावेजों के बाद ईडी ने इस बारे में कार्रवाई की। दस्तावेजों के अनुसार, मिलेनियम डेवलपर्स के प्रमोटर पटेल और उनकी पत्नी वर्षा रही हैं।

मौसम का बदल रहा है मिजाज, वैज्ञानिकों ने जारी कर दी सबसे बड़ी चेतावनी, इन राज्यों में अगले तीन दिन बिगड़ सकते हैं हालात
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो