scriptपढ़ाई में तेज था छात्र, अश्लील वीडियो देखने की लत ने ले ली जान | mother took awaay smartphone, son commited suicide in kolkata | Patrika News

पढ़ाई में तेज था छात्र, अश्लील वीडियो देखने की लत ने ले ली जान

locationनई दिल्लीPublished: Jun 28, 2018 01:39:37 pm

Submitted by:

Shivani Singh

अश्लील वीडियो देख रहा था बेटा मां ने मोबाइल छीना तो उसने आत्महत्या कर ली।

 video

पढ़ाई में तेज था छात्र, अश्लील वीडियों देखने की लत ने ले ली जान

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में एक 16 साल के छात्र द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। अात्महत्या की वजह पोर्न वीडियो बताया जा रहा है। छात्र देर रात तक स्मार्टफोन पर लगातार पॉर्न वीडियो देख रहा था। उसकी मां ने उसे कई बार मना किया लेकिन वह नहीं माना और जब उससे मोबाइल छीन लिया गया तो उसने गुस्से में पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली। मृतक जादवपुर विद्यापीठ में पढ़ता था और यहीं उसने विज्ञान विषय से नौंवी कक्षा में प्रवेश लिया था।

यह भी पढ़ें

आंध्र प्रदेश: बस और ऑटो में भीषण टक्कर, 9 की मौत, कई घायल

तीन हफ्ते पहले ही मां-बाप ने दिलाया था फोन

बता दें कि सुसाइड करने वाले छात्र का नाम सैकत बोरल था। उसने माध्यमिक परीक्षा यानी आठवीं में 83 फीसदी नंबर हासिल किए थे। इसी बात से खुश होकर माता-पिता ने तीन हफ्ते पहले उसे स्मार्टफोन दिलाया था। लेकिन स्मार्टफोन हाथ लगते ही वह लगातार उसमें पोर्न वीडियो देख रहा था। मां-बाप के मना करने पर भी नहीं मान रहा था।

देखता था पोर्न वीडियो

मां-बाप ने बताया कि हमने उसे वादा किया था कि अगर वह अच्छे नंबर लाएगा तो वह उसे मोबाइल फोन दिलाएंगे। मोबाइल फोन देने के बाद से ही उसकी छुट्टीयां शुरू हो गई थीं। छुट्टियों में वह लगातर मोबाइल पर लगा रहता था। उन्होंने बताया कि छुट्टियों के समय हमने उसे कुछ नहीं कहा। लेकिन छुट्टियां खत्म होने बाद भी वह लागातार उसी में लगा रहता। इसी गुस्से में सैकत की मां ने उससे स्मार्टफोन छीन लिया। मां की मानें तो स्मार्टफोन में पोर्न वीडियो थे, जिन्हें वह देख रहा था।

मां ने लगाई थी डांट

सैकत की मां ने बताया कि पोर्न वीडियो देखने की बात सामने आने पर उन्होंने उसे कुछ नहीं कहा बस मोबाइल फोन पर ज्यादा समय नहीं बिताने के लिए डांटा और उससे फोन छीन लिया। स्मार्टफोन छिन जाने के बाद वह ठीक से खाना नहीं खा रहा था। फिर वह अपने भाई के साथ कमरे में सोने चला गया। मां ने बताया कि सुबह जब उन्होंने सैकत को उठाने के लिए उसके कमरे का दरवाजा खटखटाया तो कोई जबाब नहीं मिला।

यह भी पढ़ें

आतंकियों को आर्थिक पनाह देने की सूची में शामिल हो सकता है पाकिस्तान, छिन सकती है अंतरराष्ट्रीय आर्थिक मदद

पंखे से लटक रहा था शव

कई बार दरवाजा खटखटाने पर भी कोई जवाब नहीं मिलने पर मां ने पड़ोसी के बेटे को बुलाया। उसने खिड़की से कमरे में झांका तो देखा सैकत का शव पंखे से लटक रहा था। घरवालों ने तुरंत दरवाजा तोड़ा और उसे अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो