सरेआम दोस्त के साथ जा रहे पत्रकार पर जानलेवा हमला, घात लगाकर बैठे थे हमलावर

सरेआम दोस्त के साथ जा रहे पत्रकार पर जानलेवा हमला, घात लगाकर बैठे थे हमलावर

Dhiraj Kumar Sharma | Publish: Oct, 14 2018 09:33:34 AM (IST) क्राइम

मुंबई में घात लगाकर बैठे चार हमलावरों ने पत्रकार पर किया जानलेवा हमला, दाईं आंख में आई गंभीर चोट। फिलहाल हमलावर पुलिस गिरफ्त से बाहर

नई दिल्ली। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई एक भार दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। मुंबई के गमदेवी पुलिस स्टेशन क्षेत्र में एक पत्रकार और उसके दोस्त पर बीती रात अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। यह घटना देर रात तकरीबन 1.30 बजे की है। घटना के बारे में पत्रकार ने बताया कि हमलावर मेरे घर के बाहर इंतजार कर रहे थे। हमने उन्हें किसी भी तरह से उकसाया नहीं था, उन लोगों ने हमपर हमला कर दिया और मेरे दोस्त का फोन साथ ले गए।

शिवसेना विधायक तुकाराम कातेंवर पर जानलेवा हमला, बाल-बाल बचे

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और इसकी जांच कर रही है। हमलावरों ने पत्रकार को इतनी बुरी तरह से पीटा है कि पत्रकार की दायीं आंख पूरी तरह से फूल गई है और आंख से देखने में दिक्कत हो रही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। हमले पर पत्रकार ने कहा, 'वे मेरे घर के पास हमारा इंतजार कर रहे थे। यह एकाएक उत्तेजना का मामला नहीं था। उन्होंने मेरे दोस्त का फोन लिया।' पत्रकार पर हमले के बाद इलाके में दहशत का माहौल है।

आपको बता दें कि देश में पिछले कुछ सालों में पत्रकारों पर हमले बढ़े हैं। नेशनल क्राइम रिकॉर्ड्स ब्यूरो के आंकड़ों के मुताबिक, 2015-2017 के बीच भारत में 142 पत्रकारों पर हमले हुए हैं। इससे पहले 1992 से 2017 के बीच भारत में 28 पत्रकारों की हत्या कर दी गई। 2017 में 11 पत्रकार मारे गए, जबकि 46 पर हमला किया गया। 12 को धमकी दी गई और 27 पुलिस कार्रवाई का सामना कर रहे थे।

गोवा सीएम मनोहर पर्रिकर की आज हो सकती है छुट्टी, दो दिन पहले सहयोगी दलों से हुई थी चर्चा

सुरक्षा पर नजर रखने वाली संस्था रिपोर्टर विदआउट बॉर्डर हर साल दुनिया भर के देशों के पत्रकारों की सुरक्षा के आधार पर रैंकिंग जारी करती है। पिछले साल भारत इस रैंकिंग में 136वें नंबर पर था। CPJ पूरी दुनिया में पत्रकारों की हालत पर हर साल रिपोर्ट प्रकाशित करता है। इसके अनुसार पत्रकार की हत्या कर देने पर सजा से बचना काफी आसान है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned