लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करने पर मुंबई पुलिस ने जब्त किए 2,438 वाहन

  • मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने चलाया सघन अभियान
  • नियमों का उल्लंघन करने पर काटा चालान
  • लॉकडाउन के चौथे चरण में भी वाहन चलाने पर जारी है रोक

By: Dhirendra

Updated: 20 May 2020, 01:06 PM IST

नई दिल्ली। एक तरफ लॉकडाउन नियमों ( Lockdown Rules ) से मिली छूट के बाद हजारों की संख्या में वाहन चालकों का मुंबई की सड़कों पर आने से जाम लग गया तो दूसरी तरफ मुंबई ट्रैफिक पुलिस ( Mumbai Traffic Police ) ने मंगलवार को ट्रैफिक नियमों ( Traffic Rules ) का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सघन अभियान चालाया।

इस दौरान मुंबई पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने पर 2,438 वाहनों को जब्त किया। इनमें 873 निजी कारें, 230 टैक्सी और 1,335 ऑटोरिक्शा शामिल हैं।

भारत में कोरोना के खिलाफ जंग जीत रहे ये राज्य, रिकवरी रेट बढ़कर हुआ 39.6%

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त ट्रैफिक प्रवीण पडवाल ( Additional commissioner of police Traffic ) ने स्पष्ट किया कि लॉकडाउन के चौथे चरण में भी मुंबई में नियमों में कोई ढील नहीं दी गई है। किसी भी व्यक्ति को वाहनों का उपयोग करने की अनुमति नहीं है। जब तक कि यह आवश्यक सामानों के परिवहन के लिए नहीं है।

यदि कोई भी नागरिक आवश्यक सामान खरीदना चाहता है तो उसे पैदल चलकर ये काम करना चाहिए। इस उद्देश्य के लिए वाहनों का उपयोग करने की अनुमति नहीं है। मुंबई में रिक्शा या टैक्सी चलाने की अनुमति नहीं है।

उन्होंने बताया कि हम केवल आपातकाल के लिए वाहनों का उपयोग करने की अनुमति देंगे। उन सभी वाहनों को जब्त किया जाएगा जो लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करते पाए जाएंगे।

अतिरिक्त आयुक्त उत्तर क्षेत्र दिलीप सावंत ने कहा कि 200 से अधिक वाहन जब्त किए गए हैं। इनमें अधिकांश ऑटोरिक्शा और मोटरसाइकिल शामिल हैं। इन वाहनों का पश्चिमी एक्सप्रेस राजमार्ग ( WEH ) और वानराई में समता नगर जंक्शन इलाके में चालान किया गया।

IPS अमिताभ गुप्ता की पोस्टिंग पर उठे सवाल, फडणवीस ने की वधावन मामले में सीबीआई जांच की मांग

दहिसर पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरीक्षक हनीफ मुजावर ने बताया कि उनकी टीम ने वसई-विरार से आने वाले 28 वाहनों को जब्त किया। नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में वाहन चालकों के खिलाफ मामला दर्ज ( FIR ) किया गया है।

Show More
Dhirendra Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned