scriptरेलवे स्टेशन पर महिला की पीठ पर हाथ फेरने लगा आरपीएफ का कॉन्स्‍टेबल, वीडियो वायरल | Mumbai's RPF cop molest woman at station | Patrika News

रेलवे स्टेशन पर महिला की पीठ पर हाथ फेरने लगा आरपीएफ का कॉन्स्‍टेबल, वीडियो वायरल

Published: Jun 21, 2018 12:34:29 pm

Submitted by:

Kiran Rautela

मुंबई के कल्याण स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रही एक महिला को मध्य रेलवे के कॉन्स्‍टेबल ने छेड़ा।

rpf

रेलवे स्टेशन पर महिला की पीठ पर हाथ फेरने लगा आरपीएफ का काॅस्टेबल, वीडियो वायरल

नई दिल्ली। मुंबई से एक आरपीएफ काॅस्टेबल की अश्लील हरकत का मामला आया है। मामला मुंबई के कल्याण स्टेशन का है जहां पर ट्रेन का इंतजार कर रही एक महिला को मध्य रेलवे के एक कॉन्स्‍टेबल ने गलत तरीके से छेड़ा।
घटना का वीडियो वायरल होने से मामला सबके नजरों में आया। दरअसल, मुंबई के कल्याण स्टेशन पर एक महिला ट्रेन का इंतजार कर रही थी, तभी एक कॉन्स्‍टेबल महिला के पीछे आकर बैठा और उसकी पीठ पर हाथ फेरने लगा।
वीडियो सामने आने पर मध्य रेलवे मुंबई डिविजन ने कार्रवाई करते हुए आरोपी कॉन्‍स्‍टेबल को सस्पेंड कर दिया है। आरोपी का नाम जहांगीर बताया जा रहा है जो कल्याण रेलवे सुरक्षा बल में कार्यरत है।
वीडियो में देखा जा सकता है कि, महिला प्लेटफाॅर्म पर अपने रिश्तेदार के साथ बैठी है जो फोन पर बात कर रही है।

ट्रेन में चले लात-घूंसे, कोच से बाहर आए यात्री…

कॉन्स्‍टेबल जब महिला की पीठ पर हाथ फेरने लगा तो इसका विरोध किया। जिसके बाद से लोगों ने कॉन्स्‍टेबल की जम कर पिटाई की। शोर-शराबे के बीच आस-पास के लोग भी काॅस्टेबल पर अपना हाथ साफ करने लगे। इसी दौरान प्लैटफॉर्म पर ट्रेन के इंतजार में बैठे कुछ यात्रियों ने मोबाइल में वीडियो रिकॉर्ड करना शुरू कर दिया।
हालांकि अभी तक पीड़ित महिला ने कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है। लेकिन वीडियो के वायरल होने के तुरंत बाद रेलवे ने आरोपी को निलंबित कर दिया। साथ ही रेलवे ने कहा कि मामले की विभागीय जांच हो रही है।
बता दें कि ऐसे मामलों के बाद से ही भारतीय रेलवे ने ट्रेन में महिला सुरक्षा को लेकर कई अभियान चलाए हैं। जिसके तहत महिला सुरक्षा के लिए विभिन्न टीमें बनाई गई हैं, जो प्लेटफॉर्म पर इस तरह की घटनाओं पर नजर रखेंगी। साथ ही रेलवे ने बताया कि ऐसे कई मामले पिछले दिनों में दर्ज हुए थे, जिसके बाद से रेलवे ने ये कदम उठाया और बांद्रा, मुंबई सेंट्रल, अंधेरी, बोरीवली और विरार स्टेशनों पर सुरक्षा टीमों की तैनाती की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो