scriptमुजफ्फरपुर हिट एंड रन: 9 मासूमों को रौंदने वाले BJP नेता मनोज बैठा ने किया सरेंडर | Muzaffarpur Hit and run case BJP leader Manoj baitha surrender to police | Patrika News

मुजफ्फरपुर हिट एंड रन: 9 मासूमों को रौंदने वाले BJP नेता मनोज बैठा ने किया सरेंडर

locationनई दिल्लीPublished: Feb 28, 2018 03:15:44 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

हादसे के बाद से ही पुलिस मनोज बैठा की गहनता से तलाश कर रही थी। इस हादसे को लेकर सरकार भी बैकफुट पर थी।

Manoj Baitha

Manoj Baitha

पटना: बिहार बीजेपी के नेता मनोज बैठा ने पटना पुलिस के समक्ष सरेंडर कर दिया है। आपको बता दें कि कई दिनों पुलिस को उनकी तलाश थी। मनोज बैठा पर मुजफ्फरपुर में एक सड़क दुर्घटना में मारे गए 9 बच्चों की हत्या का आरोप लगा है और तभी से पुलिस मनोज बैठा को भारत से लेकर नेपाल तक खोज रही थी, लेकिन बीती रात मनोज बैठा ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया।
बीजेपी नेता की गाड़ी से हुआ था हादसा
बताया जा रहा है कि सरेंडर के समय मनोज बैठा की हालत ठीक नहीं थी और वो घालय थे। इसीलिए उन्हें फिलाहल इलाज के लिए पीएमसीएच लाया गया है। आपको बता दें कि बीते शनिवार को मनोज बैठा की गाड़ी से सीतामढ़ी और मुजफ्फरपुर के बीच एनएच 77 पर एक भीषण सड़क हादसा हुआ था। इस हादसे में 9 बच्चों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई थी।
सीतामढ़ी से मुजफ्फरपुर आते वक्त हुआ था हादसा
बताया जा रहा है कि मनोज बैठा अपनी बोलेरो गाड़ी से सीतामढ़ी से मुजफ्फरपुर आ रहे थे। इस दौरान मुजफ्फरपुर के मीनापुर थाना क्षेत्र के धरमपुर गांव में उनकी गाड़ी ने पहले एक महिला और पुरुष को टक्कर मारी, फिर भागने के चक्कर में सड़क किनारे खड़े बच्चों को कुचल दिया। ये बच्चे अपने स्कूल से घर लौट रहे थे। बताया जा रहा है कि घटना के वक्त मनोज बैठा खुद गाड़ी ड्राइव कर रहे थे।
शराब पी हुई थी बीजेपी नेता ने!
घटना के बाद से ही मनोज बैठा फरार चल रहे थे। इस हादसे में 20 बच्चे घायल भी हुए थे। कहा तो ये भी जा रहा था कि भाजपा नेता की गाड़ी पर बैठे चालक ने शराब पी रखी थी, लेकिन फिलाहल ये सब जांच का विषय है और जांच के बाद ही पूरी जानकारी सामने आ पाएगी।
बैकफुट पर आ चुकी थी नीतीश सरकार
इस हादसे के बाद से राज्य में सियासत भी शुरु हो गई थी। विरोधी दल इस हादसे को लेकर सरकार पर निशाना साध रहे थे कि जब नीतीश सरकार ने राज्य में शराबबंदी लागू की हुई है तो बीजेपी नेता ने शराब कैसे पी। बिहार विधानमंडल में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तक ने नीतीश कुमार पर हमला बोला था। मनोज बैठा को लेकर भारतीय जनता पार्टी ही नहीं बल्कि बिहार सरकार भी बैकफुट पर आ चुकी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो