scriptधनबाद में नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक उड़ाया, मालगाड़ी के 9 डिब्बे पटरी से उतरी | Naxals attack on railway track in Dhanbad, 9 coches of trains derailed | Patrika News

धनबाद में नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक उड़ाया, मालगाड़ी के 9 डिब्बे पटरी से उतरी

locationनई दिल्लीPublished: Feb 19, 2019 05:00:58 pm

Submitted by:

Anil Kumar

झारखंड के धनबाद जिले में नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक पर किया धमाका
हादसे में मालगाड़ी के 9 डिब्बे पटरी से उतरी
कई ट्रेनों की रूट में किया गया बदलाव

नक्सली हमले का शिकार हुई ट्रेन

नक्सली हमले का शिकार हुई ट्रेन

धनबाद। झारखंड के धनबाद जिले में नक्सलियों ने एक बार फिर से कायराना हरकत करते हुए रेलवे ट्रैक को उड़ा दिया। इस घटना के बाद वहां से गुजर रही एक मालगाड़ी हादसे का शिकार हो गई और गाड़ी के 15 डिब्बे पटरी से उतर गए। नक्सलियों ने इस घटना को मंगलवार की तड़के सुबह को अंजाम दिया। इस घटना के बाद उस रूट पर चलने वाली कई गाड़ियों की सेवा बाधित हुई।

बीजापुर नक्सली मुठभेड़: DG अवस्थी बोले – डेढ़ घंटे में जवानों ने 10 नक्सलियों को मार गिराया

कई गाड़ियों के रूट में किया गया बदलाव

बता दें कि यह घटना मंगलवार की सुबह तड़के 2:15 के आस-पास हुई। नक्सलियों ने इस घटना को धनबाद-गढ़वा रूट के रॉय और खलारी स्टेशन के बीच अंजाम दिया। यह रूट बहुत ही व्यस्त रूटों में से एक है। जिसके कारण कई गाड़ियों की सेवा प्रभावित हुई। घटना की जानकारी मिलने के बाद रेलवे अधिकारियों ने कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किया। अधिकारियों ने बताया कि घटना के कारण अप-डाउन की ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है जिसके कारण कई ट्रेनों के रूट को बदलना पड़ा। इसके अलावा तीन ट्रेनों- बरकाकाना-वारणसी, बरकाकाना-डेहरी ऑन सोन और बरवाडीह-गोमो एक्सप्रेस को रद्द भी करना पड़ा है।

पुलवामा नहीं, छत्तीसगढ़ में हुआ CRPF पर अब तक का सबसे बड़ा हमला, 76 जवान हुए थे शहीद

झारखंड के कई इलाके हैं नक्सल प्रभावित

बता दें कि झारखंड के कई जिले नक्सल प्रभावित हैं। नकस्ली समय-समय पर इस तरह की घटनाओं को अंजाम देते रहते हैं। हालांकि सरकार ने नक्सलियों के सफाया के लिए कई कदम उठाए हैं। साथ ही नकस्लियों के आत्मसमर्पन के लिए भी अवसर उपलब्ध कराए हैं। इन सबके बावजूद समय-समय पर इस तरह की घटनाएं सामने आती रहती है।

 

Read the Latest Crime news in hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Crime samachar पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो