scriptमुख्यमंत्री रघुवर दास को जान से मारने की धमकी, चिट्ठी में लिखी थी ऐसी बात, मचा हड़कंप | naxlai threat to kill raghubar das | Patrika News

मुख्यमंत्री रघुवर दास को जान से मारने की धमकी, चिट्ठी में लिखी थी ऐसी बात, मचा हड़कंप

locationनई दिल्लीPublished: Oct 26, 2018 02:27:22 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

मुख्यमंत्री रघुवर दास को जान से मारने की धमकी मिली है।

raghuwar

मुख्यमंत्री रघुवर दास को जान से मारने की धमकी, चिट्ठी में लिखी थी ऐसी बात, मचा हड़कंप

नई दिल्ली। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवार दास को जान से मारने की धमकी मिली है। यह धमकी नक्सलियों ने चिट्ठी भेज कर दी है। नक्सलियों ने कहा की रघुवर दास को मारने का प्लान बनाया गया है और किसी भी कीमत पर वे इस प्लान को सफल बनाकर रहेंगे।
पत्र भेज कर जान से मारने की धमकी

जानकारी के मुताबिक, माओवादियों की दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी की यूनिफायड मिशन-2018 के तहत यह प्लान बनाया गया है। कमेटी के हडे ने मुख्यमंत्री को खुला पत्र भेजकर चेतावनी दी है कि उनके कैडर के नक्सली किसी भी कीमत पर अपने प्लान को सफल बनाकर रहेंगे। सीएम के लिए जो पत्र भेजा गया है वह अंग्रेजी में है। पत्र भेजने वाले ने मुख्यमंत्री रघुवर दास को पूंजीपति और फर्जी मुठभेड़ के शिल्पकार की संज्ञा से संबोधित किया है। पत्र में यह भी कहा गया है कि 100 से ज्यादा आंदोलनकारियों की पुलिस ने कुछ माह के भीतर फर्जी तरीके से मारा है। यह मुठभेड़ महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और झारखंड के जंगली क्षेत्रों में हुआ है। इसका बदला लिया जाएगा। पत्र में यह भी लिखा है कि राज्य के तीन प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ताओं डॉक्टर प्रकाश आमटे, अभय बंग और उनकी पत्नी रानी को सुरक्षाकर्मियों ने परेशान किया है। मुख्यमंत्री के अलावा टॉप पुलिस अफसरों और उनके परिवार को भी मारने की धमकी दी गई है। इस पत्र के बाद पूरे प्रदेश में हाहाकार मच गया है।
पत्र से मचा हड़कंप

इधर, पत्र मिलते ही आइजी ऑपरेशन आशीष बत्रा ने संबंधित सभी विभाग को पत्राचार कर मुख्यमंत्री की सुरक्षा पर मंथन कर सुझाव मांगा है, ताकि सीएम की सुरक्षा को और कड़ी की जाए। गौरतलब है कि झारखंड में नक्सली काफी सक्रिय हैं और लगातार वारदातों को अंजाम देते रहे हैं। इस धमकी के बाद पुलिस मकहमा अलर्ट हो गया है और मुख्यमंत्री की सुरक्षा बढ़ाने की तैयारी चल रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो