Drug Case में NCB का बड़ा ऐक्शन, एनसीपी नेता नवाब मिलक के दामाद को भेजा समन

  • Drug Case में NCB की एक और बड़ी कार्रवाई
  • महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के दामाद को भेजा समन
  • मुच्छड़ पानवाला की गिरफ्तारी के बाद के एनसीबी का एक और बड़ा एक्शन

By: धीरज शर्मा

Published: 13 Jan 2021, 01:25 PM IST

नई दिल्ली। महाराष्ट्र ( Maharashtra ) में एक बार फिर एनसीबी ( NCB ) का बड़ा एक्शन सामने आया है। 200 किलोग्राम मादक पदार्थों को जब्त करने और मुंबई के प्रसिद्ध 'मुच्छड़ पानवाला की गिरफ्तारी के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने एक और बड़ी कार्रवाई की है।

एनसीबी ने अब महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक के दामाद समीर खान को समन भेजा है। एनसीबी ने समीर को पूछताछ के लिए बुलाया है। समीर एनसीपी नेता नवाब मलिक की बेटी निलोफर के पति हैं।

दुनिया की तमाम कोरोना वैक्सीनों से सस्ती है भारत की देसी वैक्सीन, जानिए प्रमुख टीकों की कीमतें

20 हजार रुपए का हुआ लेन-देन
एनसीबी का कहना है कि समीर खान और करन सजनानी के बीच गूगल पे के जरिए 20 हजार रुपए की लेन-देन हुई है। एनसीबी को संदेह है कि ड्रग्स की खरीद के लिए ही यह लेन-देन हुआ है। इसी पड़ताल के लिए एनसीबी ने समीर खान को पूछताछ के लिए बुलाया है।

आपको बता दें कि पिछले सप्ताह एक इस मामले में खार और बांद्रा इलाके से 200 किलोग्राम मादक पदार्थों के साथ एक ब्रिटिश नागरिक करन सजनानी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यही नहीं हाल में एनसीपी ने मुच्छड़ पानवाला के मालिक रामकुमार तिवारी को भी गिरफ्तार किया है।

एनसीबी ने रामकुमार से पूछताछत के बाद उन्हें गिरफ्तार किया है। दक्षिण मुंबई के केंप्स कॉर्नर में स्थित पान की यह दुकान काफी मशहूर है। दरअसल यहां कई जानी-मानी हस्तियां आती रहती हैं।

ये मादक पदार्थ हुए जब्त
अधिकारियों के मुताबिक पानावाला के यहां से कई मादक पदार्थ जब्त किए गए। इनमें गांजा, 'ओजी कुश' (एक प्रकार का भांग) और मारिजुआना जैसे मादक पदार्थ शामिल थे। इन मादक पदार्थों में कुछ को अमरीका से मंगवाया गया था।

14 जनवरी तक देश के 20 शहरों में पहुंचेगी कोरोना की वैक्सीन, जानिए आपके इलाके में क्या है हालात और कितने पहुंचेंगे डोज

आपको बता दें कि बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद शुरू हुई ड्रग्स मामले की जांच में लगातार पूछताछत और गिरफ्तारियां की जा रही हैं। इनमें देश की कई जानी-मानी हस्तियों के नाम भी आ चुके हैं। वहीं फिल्मी हस्तियों में कई मशहूर अभिनेता और अभिनेत्रियों से अब तक पूछताछ हो चुकी है।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned