NIA के हत्थे चढ़ा जैश का आतंकी, लेथपोरा में CRPF जवानों पर हमले का है जिम्मेदार

  • NIA ने आतंकी ईर्शाद अहमद रेशी को गिरफ्तार हुआ
  • इस हमले के संबंध में गिरफ्तार हुआ पांचवा आरोपी है रेशी
  • सोमवार को NIA की विशेष अदालत में होगी पेशी

By: Shweta Singh

Published: 14 Apr 2019, 04:07 PM IST

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( nia ) ने जम्मू-कश्मीर के लेथपोरा में CRPF जवानों पर हुए हमले के संबंध में गिरफ्तारी की है। रविवार को एजेंसी ने आतंकी ईर्शाद अहमद रेशी को गिरफ्तार किया है। रेशी मामले में गिरफ्तार हुआ पांचवां आरोपी है। बता दें कि उसे पहले से इस मामले में गिरफ्तार किए गए अभियुक्त निसार अहमद तांत्रे और सैयद हिलाल अंद्राबी के खुलासे के बाद गिरफ्तार किया गया है।

NIA की विशेष अदालत में होगी पेशी

गिरफ्तारी के बाद ईर्शाद को सोमवार को NIA की विशेष अदालत में पेश किया जाना है। बता दें कि ईर्शाद अहमद जम्मू-कश्मीर के पुलवामा का निवासी है। इससे पहले निसार और हिलाल को भी NIA ने ही गिरफ्तार किया था। NIA के अनुसार, रेशी पाकिस्तान संबंधित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) का सक्रिय OGW (ओवर ग्राउंड वर्कर) है। रेशी मारे गए आतंकवादी और JeM कमांडर नूर मोहम्मद तांत्रे उर्फ नूर त्राली का करीबी सहयोगी भी बताया जा रहा है। आपको बता दें कि वर्ष 2017 में 30-31 दिसंबर की रात को लेथपोर स्थित CRPF ग्रुप सेंटर पर तीन JeM आतंकवादियों ने हमला किया था।

मुख्य साजिशकर्ता है रेशी

इस हमले की साजिश मारे गए आतंकी नूर त्राली का बदला लेने के लिए रची गई थी। त्राली दिसंबर 2017 में ही सुरक्षाबलों के हाथ एक एनकाउंटर में मारा गया था। NIA की ओर से पूछताछ में निसार और हिलाल ने बताया था कि रेशी ही मुख्य साजिशकर्ता था। रेशी ने ही आतंकियों को शरण दिया और उनके लिए गाड़ियों का इंतजाम किया। इसके साथ उसने हमले से पहले आतंकियों को CRPF ग्रुप सेंटर का पूर्व-परीक्षण कराने में मदद की थी। आपको बता दें कि इससे पहले इस मामले में लेथपोरा के फैयाज अहमद मगरे, पंपोर के मंजूर अहमद भट, त्राल के निसार अहमद तांत्रे और रत्नीपोरा के सैयद हिलाल अंद्राबी को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Shweta Singh Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned