script

महिला ने 9 लोगों पर लगाया धर्म परिर्वतन कराकर ISIS से बेचने का आरोप, NIA जांच में जुटी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 30, 2018 10:57:21 pm

Submitted by:

Prashant Jha

आरोपियों पर गलत तरीके से बंधक बनाने, रेप, जबरन वसूली, धोखाधड़ी और ISIS में भर्ती के लिए जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कराए जाने के आरोप हैं।

NIA, NIA probe women selling isis
नई दिल्ली: महिला को धर्म परिवर्तन कराने और ISIS के हाथों बेचने की कोशिश के आरोप में नेशनल इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी (NIA) ने 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। NIA ने मंगलवार को कहा, “गुजरात की महिला ने आरोप लगाया कि मोहम्मद रियास राशिद नाम के एक शख्स ने बहलाकर कुछ अश्लीेल फोटो खींच ली और फिर उसे जबरदस्ती अपनी कैद में रखा। महिला ने केरल के एर्नाकुलम जिले में केस दर्ज कराया था। आरोपियों पर गलत तरीके से बंधक बनाने, रेप, जबरन वसूली, धोखाधड़ी और ISIS में भर्ती के लिए जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कराए जाने के आरोप में केस दर्ज किए हैं।
राशिद पर जबरन धर्म परिर्वतन कराने का आरोप

NIA के प्रवक्ता ने कहा कि महिला ने रियास नाम के शख्स पर शादी के बाद जबरदस्ती धर्म-परिवर्तन कराने का आरोप लगाया।”राशिद महिला को गैर-कानूनी तरीके से बंधक बनाकर रखता था। अगस्त 2017 में राशिद उसे धमकाकर सउदी अरब के जेद्दाह ले गया। वहां उसने महिला को ISIS आतंकियों को बेचने की कोशिश की। राशिद के अलावा केरल के कन्नूर के रहने वाले नाहास अब्दुलखादेर, अब्दुल मुहासिन, पेरिगाड़ी के मुहम्मद नाजिश, बैंगलोर के दानिश नजीब, गजीला, मोइन पटेल और इलियास मोहम्मद के साथ पेरुवरम के फवास जमाल पर भी FIR दर्ज की है।”
जाकिर नाईक पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप
महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि राशिद उसे जबरन इस्लामी धर्मगुरू जाकिर नाईक का अनुयायी बनाना चाहता था। बता दें कि जाकिर नाईक भारत छोड़कर भाग चुका है। उसपर लोगों को भड़काऊ भाषण देने का आरोप है।
नाइक पर जल्द होगी कार्रवाई

दरअसल पिछले महीने सरकार ने संकेत दिया कि वह इस्लाम के विवादित भारतीय उपदेशक जाकिर नाईक के खिलाफ कार्रवाई पर विचार कर रही है। एक जुलाई को ढाका के होली आर्टिसन बेकरी हमले में 20 लोगों की हत्या करने वाले आतंकियों ने नाईक के उपदेशों पर ही अमल किया था। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने कहा, यह कानून एवं इससे जुड़ी एजेंसियों की उचित कार्रवाई का मामला है। आतंकवाद से जुड़े मामले में जो भी जरूरत होगी, हम हर सहायता मुहैया कराएंगे।’

ट्रेंडिंग वीडियो