scriptआईएस मॉड्यूल के सिलसिले में एनआईए की छापेमारी, पंजाब और उत्तर प्रदेश के सात स्थानों पर दी दबिश | NIA raids at 7 places in western UP and Punjab for ISIS module | Patrika News

आईएस मॉड्यूल के सिलसिले में एनआईए की छापेमारी, पंजाब और उत्तर प्रदेश के सात स्थानों पर दी दबिश

locationनई दिल्लीPublished: Jan 17, 2019 02:08:59 pm

कुछ दिनों पहले आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट यानी आईएसआईएस मॉड्यूल के खुलासे के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम एक बार फिर से छापेमारी में जुट गई है।
 

delhi police

आईएसआईएस के नए मॉड्यूल को लेकर एनआईए की दिल्ली और और अमरोहा में रेड, हिरासत में 5 ​लोग

नई दिल्ली। कुछ दिनों पहले आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट यानी आईएसआईएस मॉड्यूल के खुलासे के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम एक बार फिर से छापेमारी में जुट गई है। एनआईए ने पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सात ठिकानों पर छापेमारी की।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश के अमरोहा और हापुड़ समेत कई अन्य स्थानों पर एनआईए की टीम ने छापेमारी की। खबर है कि हापुड़ से टीम ने दो संदिग्ध युवकों को भी हिरासत में लिया और पूछताछ की जा रही है।
https://twitter.com/ANI/status/1085744079919435777?ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब है कि बीते 26 दिसंबर को एनआईए ने दिल्ली और उत्तर प्रदेश समेत कुल 16 स्थानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान टीम ने आईएसआईएस मॉड्यूल के ‘हरकत उल हर्ब ए इस्लाम’ संगठन का खुलासा किया था। टीम ने इस सिलसिले में 10 लोगों को भी पकड़ा था। इनमें से पांच केवल उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिला के रहने वाले थे।
इस संगठन के खुलासे के बाद एनआईए की टीम उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ भी पहुंची थी और यहां से एक मां-बेटे को हिरासत में लिया था। इसके बाद हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ के दौरान उन्होंने कई अन्य लोगों के भी नाम लिए।
इन नामों के खुलासे के बाद एनआईए की टीम की छापेमारी जारी रही और कई स्थानों पर दबिश दी गई। बताया जा रहा है कि मेरठ के एक गांव में तो टीम इस दौरान छह बार छापा मार चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो