scriptपेट में सैकड़ों मौतें लेकर आ रहा था शख्स, जब खुला राज तो चारों तरफ मच गया हाहाकार | Nigerian carry heroine in his stomach | Patrika News

पेट में सैकड़ों मौतें लेकर आ रहा था शख्स, जब खुला राज तो चारों तरफ मच गया हाहाकार

locationनई दिल्लीPublished: Aug 23, 2018 07:17:03 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

पेट के जरिए सैकड़ों मौतें लेकर आ रहा था शख्स, जब खुला राज तो सबके रोंगटे खड़े हो गए।

mout

पेट में सैकड़ों मौतें लेकर आ रहा था शख्स, जब खुला राज तो चारों तरफ मच गया हाहाकार

नई दिल्ली। गुजरात के अहमदाबाद एयरपोर्ट पर एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया गया है, जो सैकड़ों लोगों की मौत का जरिया बनकर आ रहा था। दरअसल, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने एक नाइजीरियन को पकड़ा है, जो अपने पेट में कैप्सूल के जरिए हेरोइन लेकर भारत आ रहा था। जब उसे हॉस्पिटल में भर्ती किया गया तो काफी चौंकाने वाला खुलासा हुआ।
यह है पूरा मामला..

जानकारी के मुताबिक, मूलरूप से नाइजीरिय का रहनेवाला शख्स दुबई से अहमदाबाद पेट में हेरोइन लेकर आया था। इसके बाद वो उन ड्रग्स को लेकर मुंबई ले जा रहा था। लेकिन, एयरपोर्ट पर जब वह स्कैनर से गुजरा तब कस्टम अधिकारियों को कुछ संदिग्ध लगा, जिसकी जानकारी उन्होंने पुलिस को दी। अहमदाबाद एयपोर्ट से एसओजी की टीम इस व्यक्ति को शहर के सिविल अस्पताल लेकर आई। जहां डॉक्टर्स ने इसे दवाइयां दीं जिसके चलते गुदा मार्ग से कुल 23 कैप्सूल बाहर निकाले गए। वहीं, गिरफ्तार नाइजीरियन नागरिक ने पूछताछ में कबूला कि वह अपने सामान में 29 कैप्सूल और छिपाकर लाया है। उसके शरीर से निकले 23 कैप्सूल से 448 ग्राम हेरोइन बरामद हुई, जबकि सामान से मिले 29 कैप्सूल से 580 ग्राम हेरोइन मिली। इस प्रकार कुल बरामद 1.028 किलोग्राम हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 2.30 करोड़ बताई जा रही है।
पहले भी हेरोइन लेकर आ चुका है भारत

पूछताछ में गिरफ्तार युवक ने पुलिस को अपना नाम जोहू एलेक्सिस बताया है। फिलहाल, एसओजी ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की है। प्राथमिक जांच में आरोपी ने कबूला है कि वह दुबई से इस ड्रग्स को कैप्सूल के माध्यम से भारत लेकर आया था। जिसकी डिलिवरी मुंबई में होनी थी। आरोपी ने यह भी कबूला है कि इससे पहले भी वह इसी तरह ड्रग्स लेकर मुंबई और भारत के अन्य शहरों में आ चुका है। फिलहला, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और मामले की छानबीन कर रही है। साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि इस कारोबार में और कौन-कौन शामिल है। हर तथ्य को पुलिस खंगाल रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो