scriptनिर्भया गैंगरेप: 3 दोषियों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला, फांसी या राहत! | nirbhaya case death sentence SC can be decided on petition today | Patrika News

निर्भया गैंगरेप: 3 दोषियों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला, फांसी या राहत!

locationनई दिल्लीPublished: Jul 09, 2018 09:49:32 am

Submitted by:

Kiran Rautela

देश को हिलाकर रख देने वाले दिल्ली के निर्भया गैंगरेप और मर्डर मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को अहम फैसला आना है।

nirbhaya

निर्भया गैंगरेप: 3 दोषियों की याचिका पर एससी आज सुनाएगा फैसला, फांसी या राहत!

नई दिल्ली। देश को हिलाकर रख देने वाले दिल्ली के निर्भया गैंगरेप और मर्डर मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को अहम फैसला आना है। बता दें कि निर्भया गैंगरेप के दोषियों की पुनर्विचार याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज अपना फैसला सुनाएगा। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर पूरे देश की नजरें टिकी हुई हैं।
निर्भया गैंगरेप: सोमवार को आएगा SC का बड़ा फैसला, 2 दोषियों ने लगाई थी पुनर्विचार याचिका

देश के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) दीपक मिश्रा, जस्टिस आर भानुमति और जस्टिस अशोक भूषण की मुख्य बेंच मुकेश (29), पवन गुप्ता (22) और विनय शर्मा की याचिकाओं पर आज अपना फैसला देंगे। जिसका इंतजार सभी लोगों को है। वहीं चौथे आरोपी अक्षय कुमार सिंह (31) ने एससी के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर नहीं की है। पूछे जाने पर अक्षय के वकील ने कहा कि अक्षय की तरफ से जल्द ही पुनर्विचार याचिका दायर की जाएगी।
गौरतलब है कि पांच मई 2017 को सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली हाईकोर्ट और निचली अदालत के उस फैसले को बरकरार रखा था जिसमें 23 वर्षीय पैरामेडिकल छात्रा से 16 दिसंबर 2012 को गैंगरेप और हत्या के मामले में दोषियों को मौत की सजा सुनाई थी। मामले पर पांच लोगों को दोषी बताया गया था लेकिन मुख्य आरोपी राम सिंह ने जेल में आत्महत्या कर ली थी। वहीं आरोपियों में एक नाबालिग भी शामिल था, जिसे किशोर न्याय बोर्ड ने दोषी ठहराया और तीन साल के लिए सुधार गृह में रखा, उसके बाद उसे रिहा कर दिया गया। अब देखना ये है कि चारों दोषियों की फांसी बरकरार रहेगी या उन्हें राहत मिलेगी।
दिल्ली में 16 दिसंबर 2012 की वो काली रात कोई कभी नहीं भूल पाएगा जब दक्षिणी दिल्ली में चलती बस में छह लोगों ने पैरामेडिकल छात्रा से सामूहिक बलात्कार किया था और गंभीर हालत में सड़क पर फेंक दिया था। छात्रा को 29 दिसंबर 2012 को इलाज के लिए सिंगापुर के माउन्ट एलिजाबेथ अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो