scriptकांग्रेस के पूर्व MLA आसिफ खान समेत 2 नेताओं को नोटिस जारी, DPCB करेगी जामिया हिंसा मामले में पूछताछ | Notice issued to 2 Congress leaders including former MLA Asif Khan DPCB to inquire into Jamia violence case | Patrika News

कांग्रेस के पूर्व MLA आसिफ खान समेत 2 नेताओं को नोटिस जारी, DPCB करेगी जामिया हिंसा मामले में पूछताछ

locationनई दिल्लीPublished: Jan 24, 2020 11:06:57 am

Submitted by:

Dhirendra

24 जनवरी को चाणक्यपुरी आफिस में दाेनाें से होगी पूछताछ
जामिया हिंसा मामले में उछला था दोनों नेता का नाम

asif_khan.jpeg
नई दिल्ली। दिल्ली के जामिया नगर हिंसा ( Jamia Nagar Violence ) मामले में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ( Delhi Police Crime Branch) ने कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान ( Asif Mohammad Khan ) को सीआरपीसी की धारा 160 के अंतर्गत एक नोटिस जारी की है। दिल्ली पुलिस की ओर से जारी नोटिस में पूर्व विधायक खान को क्राइम ब्रांच चाणक्यपुरी के समक्ष 24 जनवरी को समक्ष पेश होने का निर्देश मिला है। खान के अलावा स्थानीय नेता आशू खान को पुलिस ने इसी मामले में नोटिस जारी किया है।
दोनों नेताओं का नाम एफआईआर में दर्ज है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच उनसे दिसंबर 2019 में न्यू फ्रेंडस कॉलोनी में हुई हिंसा के संबंध में पूछताछ करेगा।

दिल्ली चुनावः टिकट बंटवारे में खुलकर चला भाई—भतीजावाद कार्ड
क्राइम ब्रांच ने स्थानीय नेता आशू खान ( Ashu Khan )को भी जामिया नगर में हुई हिंसा ( Jamia Nagar Violence ) के मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है। दिल्ली पुलिस ने आसिफ खान और आशू खान को एक ही दिन यानी 24 जनवरी को तलब किया है। दोनों से क्राइम ब्रांच चाणक्यपुरी दफ्तर में 11 बजे जामिया हिंसा पर पूछताछ होगी।
सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर 3 महीने बाद विचार करेगा सुप्रीम कोर्ट

बता दें कि दिसंबर 2019 में जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय ( JMIU ) के पास हुए हिंसक प्रदर्शन पर पुलिस ने कांग्रेस के पूर्व नेता आसिफ मोहम्मद खान पर एफआईआर दर्ज की थी। पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान 18 दिसंबर को जामिया नगर थाने भी पहुंच गए थे। इस दौरान उन्होंने कहा था कि पुलिस को अगर मैं दोषी लगता हूं तो मुझे गिरफ्तार करे। आसिफ खान दिल्ली के ओखला क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक रहे हैं।
CAA और NRC पर मनसे प्रमुख राज ठाकरे मोदी सरकार के साथ, 9 फरवरी को करेंगे मेगा रैली

उन्होंने 2009 के उपचुनाव और 2013 में जीत हासिल की थी। लेकिन वो इस बार कांग्रेस का टिकट नहीं मिलने से नाराज हैं। उन्होंने फरवरी में होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए ओखला से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर पर्चा दाखिल किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो