scriptNTP के मुखिया सीमन ने राजीव गांधी की हत्‍या को बताया था सही, केस दर्ज | NTP chief Seeman told Rajiv Gandhi's murder right case registered | Patrika News

NTP के मुखिया सीमन ने राजीव गांधी की हत्‍या को बताया था सही, केस दर्ज

locationनई दिल्लीPublished: Oct 14, 2019 02:55:24 pm

Submitted by:

Dhirendra

कांग्रेस ने की देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग
पुलिस ने किया सीमन के खिलाफ केस दर्ज
कांग्रेस ने सीमन को बताया तमिल विरोधी

siman.jpg
नई दिल्‍ली। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या को सही ठहराने पर नाम तमिलर पार्टी के मुखिया सीमन के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। बता दें कि तमिलनाडु के विक्रांडी विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में अपने चुनाव प्रचार के दौरान अभियान के दौरान सीमन ने राजीव गांधी की हत्या को सही ठहराया था। उसके बाद से विरोधी दलों के नेताओं ने सीमन के गिरफ्तारी की मांग थी।
नाम तमिलर पार्टी के सीमन ने पूर्व पीएम राजीव गांधी के बारे में कहा था कि एक दिन ऐसा आएगा जब इतिहास फिर से लिखा जाएगा। जिस आदमी ने हमारे लोगों को मारने के लिए श्रीलंका में आईपीकेएफ को भेजा उस तमिल विरोधी नेता की हत्या तमिलनाडु में हुई और उसे यहीं दफनाया गया।
सीमन के बयान के बाद स्थानीय कांग्रेस नेता विरोध जता रहे हैं और तमिल नेता पर हत्या को जस्टिफाई करने का आरोप लगा रहे हैं। कांग्रेस कार्यकर्ता सीमन पर हत्या को बढ़ावा देने का आरोप लगा रहे हैं।
देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग
इस मामले में तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष केएस अलागिरि ने कहा कि सीमन ने भारत में प्रतिबंधित लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम ( एलटीटीई ) जैसे संगठन का समर्थन किया है। उन्होंने यह भी कहा है कि राजीव गांधी के हत्यारों का इतिहास प्रशंसा करेगा। ऐसे में सीमन के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा होना चाहिए।
तमिल विरोधी
तमिलनाडु कांग्रेस के कई नेताओं ने कहा है कि सीमन तमिल विरोधी हैं। हम उनके बयानों की कड़ी निंदा करते हैं। उनके बयानों की वजह तमिल समुदाय के लोगों में गलत संदेश गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो