नन गैंगरेप: 8 हिरासत में, जानकारी देने वाले को 1 लाख का ईनाम

नन गैंगरेप: 8 हिरासत में, जानकारी देने वाले को 1 लाख का ईनाम

Subhesh Sharma | Publish: Mar, 15 2015 06:37:00 PM (IST) क्राइम

राणाघाट कॉन्वेंट स्कूल में 71 वर्षीय नन से कथित रूप से गैंगरेप के मामले में रविवार को आठ लोगों को हिरास्त में

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के नादिया जिला में स्थित राणाघाट कॉन्वेंट स्कूल में 71 वर्षीय नन से कथित रूप से गैंगरेप के मामले में रविवार को आठ लोगों को हिरास्त में लिया गया है। नादिया के एसपी अरनब घोष ने बताया कि आठ लोगों से पूछताछ की जा रही है। साथ ही जिले में तलाशी अभियान भी चलाया जा रहा है। इसके अलावा एसपी ने इस मामले में पुख्ता जानकारी देने पर एक लाख रूपये के इनाम दिए जाने की भी घोषणा की है।

वहीं अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि जीसस एंड मैरी कॉन्वेंट स्कूल की सिस्टर सुपीरियर की हालत स्थिर। इस घटना के बाद सिस्टर को रानाघाट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के. एन. त्रिपाठी ने रविवार को जनता से अपील की कि नादिया जिले के एक कान्वेंट स्कूल में एक 71 वर्षीय नन के साथ दुष्कर्म करने वालों की गिरफ्तारी में सहयोग करें। त्रिपाठी ने अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का वादा किया।

उल्लेखनीय है कि कोलकाता से 80 किलोमीटर दूर नादिया जिला स्थित राणाघाट कान्वेंट ऑफ जीजस एंड मेरी में शक्रवार रात डकैतों के एक गिरोह ने धावा बोला और एक नन के साथ दुष्कर्म की हिंसक घटना को अंजाम दिया था, जिसके बाद राज्य में जनता के बीच रोष व्याप्त हो गया। त्रिपाठी ने संवाददाताओं को बताया, राज्य सरकार इस मामले में कड़ी कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा, प्रशासन अपराधियों को गिरफ्तार कर जरूर सजा देगा। मुझे लगता है कि लोगों को आगे आकर दोषियों को पकड़वाने में पुलिस की मदद करनी चाहिए।

पुलिस ने अपराधियों में से चार की तस्वीरें जारी की है, जो सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से ली गई है और उनके बारे में किसी भी प्रकार की सूचना देने वाले को एक लाख रूपये इनाम देने की भी घोषणा की है। मामले में पांच लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को मामले की जांच अपराध अनुसंधान विभाग (सीआई) को सौंप दी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का वादा किया। राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष सुनंदा मुखर्जी रविवार को कान्वेंट पहुंचीं और स्कूल प्रशासन एवं दूसरे सदस्यों से बातचीत की।
खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned