नन दुष्कर्म केस: बिशप फ्रैंको मुलक्कल जेल से बाहर, जाएंगे जालंधर

नन दुष्कर्म केस: बिशप फ्रैंको मुलक्कल जेल से बाहर, जाएंगे जालंधर

Mohit sharma | Publish: Oct, 16 2018 07:30:13 PM (IST) | Updated: Oct, 16 2018 08:22:14 PM (IST) क्राइम

नन रेप केस मामले में केरल हाईकोर्ट से जमानत मिलने के एक दिन बाद कैथोलिक बिशप फ्रैंको मुलक्कल कोट्टायम के समीप पाला उप-कारागार से बाहर निकल गए।

नई दिल्ली। नन रेप केस मामले में केरल हाईकोर्ट से जमानत मिलने के एक दिन बाद कैथोलिक बिशप फ्रैंको मुलक्कल कोट्टायम के समीप पाला उप-कारागार से बाहर निकल गए। बिशप को एक नन के साथ दुष्कर्म के आरोप में 21 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था। मुलक्कल के करीबी सहयोगी व निर्दलीय विधायक पी.सी. जॉर्ज ने कहा कि वह अपराह्न् दो बजे जेल से बाहर आए। वह कोचीन से पंजाब के जालंधर के लिए उड़ान भरेंगे।

#MeToo: एक्ट्रेस नंद‍िता दास के प‍िता जत‍िन पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप, अस‍िस्टेंट से की जबरदस्ती

जॉर्ज ने कहा कि मैंने उन्हें उनकी कार तक पहुंचाया, क्योंकि वहां सैकड़ों लोग बिशप के प्रति अपने समर्थन का इजहार करने के लिए उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि वहां कई नन और शुभचिंतक समेत उनके सैकड़ों समर्थक मौजूद थे, जिन्होंने जेल के बाहर एक छोटी प्रार्थनासभा आयोजित की। बिशप को कठोर शर्तो के साथ जमानत दी गई है। शर्त के अनुसार, वह केरल में प्रवेश नहीं करेंगे, अपना पासपोर्ट सौपेंगे और दो सप्ताह में एक बार पुलिस के समक्ष पेश होंगे। मुलक्कल को 21 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था। तीन दिन की पूछताछ के बाद 24 सितंबर को उन्हें दो हफ्तों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

#MeToo में फंसे फिल्म निर्माता साजिद खान, बिकिनी फोटोज़ की करते थे डिमांड

आपको बता दें कि मुलक्कल पर कथित रूप से एक नन के साथ 2014 से 2016 के बीच लगातार दुष्कर्म करने का आरोप है। नन ने आरोप लगाया था कि पंजाब के जालंधर के रोमन कैथलिक डाइअसिस के बिशप फ्रैंको मुलक्कल ने वर्ष 2014 से वर्ष 2016 के बीच 14 बार उनका यौन उत्पीड़न किया। हालांकि बिशप ने इन आरोपों से इनकार किया है। उनका कहना है कि उन्हें नन के खिलाफ कार्रवाई करने के कारण फंसाया जा रहा है।मुलक्कल के अनुसार, यह समस्या 2016 में तब शुरू हुई जब उन्हें नन के खिलाफ एक शिकायत पर कार्रवाई की।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned