scriptऑड-ईवन: पहले दिन जमकर टूटे नियम, दुल्हन को लेकर आने वाली गाड़ी का कटा चालान | Odd-Even first day delhi traffic police cut wedding car challan | Patrika News

ऑड-ईवन: पहले दिन जमकर टूटे नियम, दुल्हन को लेकर आने वाली गाड़ी का कटा चालान

locationनई दिल्लीPublished: Nov 08, 2019 02:02:20 am

Submitted by:

Shivani Singh

दिल्ली में ऑड-ईवन लागू होने के बाद जमकर कटे चालान
कई लोगों ने अंजाने में तो कुछ लोगों ने जानबूछ कर तोड़े नियम
शादी से लौट रही गाड़ी का कटा चालान

images_1.jpeg

नई दिल्ली। नए ट्रैफिक नियमों के बाद दिल्ली में नवंबर से ऑड-ईवन स्कीम लागू कर दी गई है। ऑड-ईवन स्कीम के लागू होने के बाद जमकर चालान कटे हैं। कई लोग अंजाने में तो कई लोग जानबूझकर नियम तोड़ते दिखे, तो कइयों ने नियम तोड़ने पर तरह-तरह के बहाने बनाए। ऐसा ही वाकया सामने आया पटेल नगर से। यहां शादी से लौट रही गाड़ी का चालान हुआ।

यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संकट के बीच पीएम मोदी ने की समीक्षा बैठक, कई मुद्दों पर हुई गहन चर्चा

चालान हुई गाड़ी में दुल्हन को बैठकर आना था। गाड़ीवाले के मुताबिक, सोमवार की शादी के लिए एक महीने पहले बुकिंग हुई थी। लेकिन बीच में ही ऑड-ईवन स्कीम लागू हो गई।

नियम के हिसाब से सोमवार को ऑड नंबर की गाड़ी नहीं चल सकती थी। लेकिन बुक की गई गाड़ी ऑड नंबर की थी। इसलिए बुकिंग पर जाते समय उसका चालान हुआ।

 

delhi_car.jpeg
ऐसा ही एक और मामला सामने आया दिल्ली के शंकर रोड से। यहां पुलिसवालों ने ऑड नंबर की गाड़ी को हाथ देकर रोकना चाहा तो ड्राइवर ने गाड़ी की रफ्तार तेज करके भागने का प्रयास किया।
लेकिन पुलिस ने उसे दबोच लिया। पकड़े जाने पर ड्राइवर सीएनजी स्टीकर दिखाने लगा। पुलिस वालों ने उसे बताया कि इस बार सीएनजी गाड़ियां भी ऑड-ईवन के दायरे में हैं।

यह भी पढ़ें

निर्भया कांड: दोषियों ने राष्ट्रपति को नहीं भेजी दया याचिका, शुरू होगी फांसी की कार्रवाई

कार चालक ने फिर गाड़ी में बैठे बुजुर्ग की तरफ इशारा किया। उसने बताया कि वे दिव्यांग है। उसने बुजुर्ग को अस्पताल ले जाने का बहाना बनाया। जिसके बाद पुलिस ने मेडिकल इमरजेंसी मानकर उसे जाने दिया। बता दें कि ऑड-ईवन के पहले दिन ट्रैफिक पुलिस ने कुल 271 चालान किए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो