scriptगुरुग्राम गमला चोरी मामले में एक शख्स गिरफ्तार, 40 लाख की कार से उतरकर की थी यह शर्मनाक करतूत | One arrested for stealing flower pots installed for G-20 Summit in Gurugram, video went viral | Patrika News
क्राइम

गुरुग्राम गमला चोरी मामले में एक शख्स गिरफ्तार, 40 लाख की कार से उतरकर की थी यह शर्मनाक करतूत

Gurugram Flower Pot Thief: गुरुग्राम में जी-20 समिट को लेकर सड़क किनारे लगाए गए गमलों की चोरी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। वायरल वीडियो के आधार पर एक्शन लेते हुए पुलिस ने केस दर्ज कर एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।
 

Mar 01, 2023 / 12:36 pm

Prabhanshu Ranjan

gurugram_gamlachor.jpg

One arrested for stealing flower pots installed for G-20 Summit in Gurugram, video went viral

Gurugram Flower Pot Thief: गुरुग्राम गमला चोरी का वीडियो आपने भी देखा होगा। सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब वायरल है। इस वायरल वीडियो में महंगी गाड़ियों से उतरकर दो लोग सड़क किनारे रखे गए गमलों की चोरी करते नजर आ रहे हैं। ये गमले गुरुग्राम में जी-20 समिट के लिए लगाए गए थे। जिसकी चोरी कुछ लोगों ने बीते दिनों कर ली थी। चोरी करते समय उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि कोई उनका वीडियो भी बना रहा है। लेकिन बाद में वीडियो वायरल होने पर उनकी शर्मनाक करतूत पूरी दुनिया के सामने आ गई। और अब पुलिस ने केस दर्ज कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी कर लिया है। गिरफ्तार किए गए शख्स की पहचान 50 साल मनमोहन यादव के रूप में हुई है। वह गांधीनगर इलाके में रहता है। कार उसकी पत्नी के नाम पर रजिस्टर्ड है। वह खुद प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता है और 40 लाख की कार से घूमता है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।


गुरुग्राम के शंकर चौक से हुई गमले की चोरी-

दरअसल हरियाणा के गुरुग्राम में नेशनल हाइवे 48 पर शंकर चौक पर जी-20 समिट को लेकर सरकार की ओर से गमले लगाए थे। ये गमले इसलिए लगाए गए थे ताकि जी-20 समिट में देश-विदेश से आने वाले अधिकारियों और प्रतिनिधियों के नजर में भारत की अच्छी छवि पेश की जाए। लेकिन गुरुग्राम से गमले चोरी का वीडियो वायरल होने पर अब शख्स की थू-थू हो रही है।

 

https://twitter.com/UtkarshSingh_/status/1630791726687457280?ref_src=twsrc%5Etfw

40 लाख की कार से गमले की चोरी-

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गमला चुराने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके कब्जे से गमले और कार भी बरामद हो गए हैं। गिरफ्तार शख्स मनमोहन प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता है। उसके पास 40 लाख की कार है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। पुलिस ने बीते दिन मामला दर्ज किया था। यह घटना तब सामने आई जब एक यात्री ने एक वीडियो रिकॉर्ड किया और इसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

https://twitter.com/hashtag/KiaCarnival?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


डिक्की में गमले उठाकर रखता दिखा था शख्स-

वायरल वीडियो में कथित तौर पर गुरुग्राम नंबर प्लेट वाली कार के पास दो लोगों को देखा गया था, जो एक के बाद एक गमले उठाकर अपनी कार की डिक्की में रख रहे थे। वीडियो का संज्ञान लेते हुए गुरुग्राम के डिप्टी कमिश्नर (डीसी) निशांत कुमार यादव ने गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (जीएमडीए) को चोरी की औपचारिक शिकायत दर्ज करने का निर्देश दिया था।


गमलों की देखभाल के लिए 100 से अधिक गार्ड तैनात-


पुलिस अधिकारी ने कहा था, ‘हमने उस व्यक्ति की पहचान गुरुग्राम के गांधी नगर निवासी मनमोहन यादव के रूप में की है। उसके ड्राइवर की अभी पहचान नहीं हो पाई। सार्वजनिक संपत्ति की चोरी करने वाले संदिग्धों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आगे से चोरी न हो, यह सुनिश्चित करने के लिए तीन दिनों के लिए 100 से अधिक सुरक्षा गार्डों को प्रमुख हिस्सों में तैनात किया गया है।’

यह भी पढ़ें –

Home / Crime / गुरुग्राम गमला चोरी मामले में एक शख्स गिरफ्तार, 40 लाख की कार से उतरकर की थी यह शर्मनाक करतूत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो