scriptपाकिस्तान का नापाक हरकत जारी, ताबड़तोड़ फायरिंग में एक भारतीय जवान समेत दो घायल | Pakistan Break ceasefire One Soldier Injured | Patrika News

पाकिस्तान का नापाक हरकत जारी, ताबड़तोड़ फायरिंग में एक भारतीय जवान समेत दो घायल

locationनई दिल्लीPublished: Sep 10, 2019 04:07:07 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन
भारी गोलीबारी में एक भारतीय जवान घायल

ceasefire violation
नई दिल्ली। भारत के लाख चेतावनी के बावजूद पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सीमा पर तकरीबन रोज पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। वहीं, मंगलवार को एक बार फिर पाकिस्तान ने पुंछ और उड़ी सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी है। इस हमले में एक भारतीय जवान समेत दो लोग घायल हो गए हैं।
बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह से ही दोनों जगहों पर पाकिस्तान की ओर से फायरिंग हो रही है। हालांकि, भारतीय सेना भी जवाबी कार्रवाई कर रही है। सेना के एक अधिकारी का कहना है कि उड़ी सेक्टर के कमलकोट और उरोसा क्षेत्रों में पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है।
भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की। इस कार्रवाई में भारतीय सेना का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है। घायल जवान की पहचान सेना के 8 आरआर के अरुण वीर में की गई है। वहीं, एक अन्य घायल की पहचान 45 वर्षीय नागरिक मोहम्मद हुसैन के रूप में की गई है। दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पढ़ें- दिल्ली में गैंगवार: गीता कॉलोनी में बेलगाम अपराधियों ने की फायरिंग, इलाके में तनाव

fire_1.png
इसके अलावा पाकिस्तानी सैनिकों ने जिला पुंछ के बालाकोट सेक्टर में अचानक भारतीय चौकियों पर गोलाबारी शुरू कर दी। पहले तो हल्के हथियारों का इस्तेमाल किया गया परंतु जब भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई शुरू की तो पाकिस्तानी सैनिकों ने चौकियों के साथ-साथ रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए मोर्टार दागना शुरू कर दिए।
पढ़ें– PAk की एक और नापाक हरकत, UN बैठक से पहले कश्मीर को सुलगाने की साजिश

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां पर गोलाबारी में किसी तरह के नुकसान की जानकारी नहीं हैं। फिलहाल, रुक-रुक कर दोनों देशों के बीच गोलीबारी चल रही है। गौरतलब है कि पुलावामा में आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के बीच अचानक तनाव बढ़ गया और तब से अब तक लगातार सीमा पर पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो