scriptफर्जी करेंसी पर नहीं लग पाई रोक, अब पंचकुला से पकड़ी 500 और 2000 रूपयों के जाली नोटों की खेप | Patrika News
क्राइम

फर्जी करेंसी पर नहीं लग पाई रोक, अब पंचकुला से पकड़ी 500 और 2000 रूपयों के जाली नोटों की खेप

5 Photos
6 years ago
1/5

कई दावों के बाद भी 500 और 2000 के नकली नोटों की छपाई अभी तक रुकी नहीं है। हर दिन नकली नोट बनाने वाले किसी न किसी गैंग के पकड़े जाने की खबर आती रहती है।

2/5

ऐसा ही एक गिरोह पंचकूला में पकड़ा गया है। क्राइम ब्रांच ने नकली नोट की छपाई में संलिप्त दो आरोपियों को सेक्टर-11 की मार्केट से धर दबोचा है।

3/5

पकड़े गए आरोपियों की पहचान पीर मुछल्ला निवासी हेमंत और डड्डूमाजरा निवासी अरुण के तौर पर हुई है। दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि यह गिरोह कब से काम कर रहा था और अब तक कितने नोट तैयार किए जा चुके हैं।

4/5

दोनों आरोपी लैपटॉप, स्कैनर, प्रिंटर की मदद से नकली नोटों की छपाई कर आसपास के शहरों में इसका संचालन कर रहे थे। बताया जाता है कि दोनों आरोपी नशे के कारोबार से भी जुड़े हैं, बाद में वे नकली नोटों के धंधे में उतरे।

5/5

पुलिस ने सूचना पाकर आरोपियों पर शिकंजा कस लिया। पुलिस ने आरोपियों के ठिकाने से 83 हजार रुपये कैश बरामद किए हैं, जिनमें 500-2000 के जाली नोट हैं। हालांकि पुलिस अभी लैपटॉप और प्रिंटर बरामद करने में जुटी है। सूत्रों के मुताबिक आरोपियों का लैपटॉप लुधियाना में है। मामले में अभी भी अन्य सामान की बरामदगी की जानी है।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.