scriptबिना शादी के गर्भवती हुई बेटी तो मां-बाप ने उतारा मौत के घाट, अंतिम संस्कार में ऐसे खुला हत्या का राज | parent killed her daughter after found pregnant without marriage | Patrika News

बिना शादी के गर्भवती हुई बेटी तो मां-बाप ने उतारा मौत के घाट, अंतिम संस्कार में ऐसे खुला हत्या का राज

locationनई दिल्लीPublished: Jun 10, 2020 02:17:23 pm

Submitted by:

Naveen

-कोरोना संकट ( Coronavirus ) के बीच तेलंगाना में ऑनर किलिंग ( Honour Killing ) की घटना से सनसनी फैल गई।-कॉलेज में पढ़ने वाली 20 वर्षीय लड़की को उसके माता-पिता ने मौत के घाट ( daughter Murder ) उतार दिया। -पुलिस ( Police ) के अनुसार, लड़की बिना शादी के गर्भवती हो गई थी और उसने गर्भपात कराने से इनकार कर दिया था।-इस बात से खफा माता-पिता ( Mother Father Killed her Daughter ) ने उसकी हत्या कर दी।

parent killed her daughter after found pregnant without marriage

बिना शादी के गर्भवती हुई बेटी तो मां-बाप ने उतारा मौत के घाट, अंतिम संस्कार में ऐसे खुला हत्या का राज

नई दिल्ली।
कोरोना संकट ( Coronavirus ) के बीच तेलंगाना में ऑनर किलिंग ( Honour Killing ) की घटना से सनसनी फैल गई। कॉलेज में पढ़ने वाली 20 वर्षीय लड़की को उसके माता-पिता ने मौत के घाट ( daughter Murder ) उतार दिया। पुलिस ( Police ) के अनुसार, लड़की बिना शादी के गर्भवती हो गई थी और उसने गर्भपात कराने से इनकार कर दिया था। इस बात से खफा माता-पिता ने उसकी हत्या कर दी। यही नहीं घरवालों ने बदमानी के डर से लड़की को कई दिनों तक कमरे में बंद रखा।

अबॉर्शन कराने से किया मना
मामला तेलंगाना के जोगुलांबा-गड़वाल जिले के कालुकुंतला गांव का है। पुलिस के अनुसार, 20 वर्षीय लड़की आंध्र प्रदेश के कुर्नूल में कॉलेज की पढ़ाई कर रही थी, लेकिन लॉकडाउन के चलते वह अपने गांव वापस आ गई। कुछ दिनों बाद घरवालों को पता चला कि वह बिना शादी के ही गर्भवती है। घरवालों ने लड़की को अबॉर्शन के लिए कहा तो उसने मना कर दिया।

दूसरी जाती का था प्रेमी
गर्भवती होने की बात पता चली तो लड़की ने घरवालों को प्रेमी के बारे में बताया। लेकिन, वह दूसरी जाति का निकला। ऐसे में परिवार वालों ने शादी से इनकार कर दिया। इस बात से नाराज घरवालों ने लड़की की हत्या की साजिश रच दी। लड़की को हत्या से पहले कई दिनों तक उसे घर में ही एक कमरे में कैद रखा गया, ताकि परिवार वालों की बदनामी ना हो।

अंतिम संस्कार में खुला हत्या का राज
शनिवार को पिता भास्करराय ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर बेटी की हत्या कर दी, लेकिन उन्होंने गांव में खबर फैलाई कि उनकी बेटी की तबीयत खराब होने की वजह से उसकी मौत हो गई। जब परिवार वाले लड़की का अंतिम संस्कार करने की तैयारी कर रहे थे, इसी दौरान किसी ने पुलिस को फोन कर दिया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। सरपंच की मदद से अंतिम संस्कार को रुकवाया गया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। उसके बाद हत्या का खुलासा हुआ। पूछताछ में माता-पिता ने राज खोल दिया और अपना अपराध स्वीकार किया। जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो